scriptAfter the womens power the man will now be organized for the idea of | JAISALMER NEWS- महिला शक्ति के बाद अब पुरुष देंगे अखण्ड भारत की परिकल्पना के लिए संगठित होने का संदेश | Patrika News

JAISALMER NEWS- महिला शक्ति के बाद अब पुरुष देंगे अखण्ड भारत की परिकल्पना के लिए संगठित होने का संदेश

जैसलमेर में कुछ ही देर में शुरू होगा पथ संचलन, जुटने लगी कार्यकर्ताओं की टोलियां

जैसलमेर

Published: January 14, 2018 11:05:44 am

जैसलमेर. सरहदी जैसलमेर जिले में महिला शक्ति के बाद अब पुरुष शक्ति का शक्ति मिलन होगा और वे स्वर्णनगरी की मुख्य सडक़ों पर पथ संचलन कर संघे शक्ति का परिचय देने के साथ हिन्दू समाज को जागृत व संगठित होने का संदेश दिया जाएगा। गौरतलब है कि गत सप्ताह महिलाओं ने पथ संचलन निकाला था। मकर सक्रांति के मौके पर शहर में कुछ ही देर में पुरुष स्वयं सेवकों का पथ संचलन होगा। जिसके बाद हिन्दू सम्मेलन आयोजित कर समाज को संगठित होकर राष्ट्रीय विकास व अखण्ड भारत की परिकल्पना को साकार करने का पाठ पढ़ाया जाएगा।
जुटने लगे स्वयं सेवक
जैसलमेर जिला मुख्यालय पर आयोजित पथ संचलन में भागीदारी के लिए स्वयं सेवक जुटने लगे है। संघ की गणवेश के साथ हाथों में दंड लेकर पथ संचलन के आगाज स्थल पर स्वयं सेवकों की टोलियां पहुंचने लगी है। जगह-जगह पर पथ संचलन का स्वागत करने के लिए भी तैयारियां शुरू चल रही है। संचलन शहर के मुख्य मार्गों से निकाला जाएगा।
Jaisalmer patrika
Patrika news
 

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
मकरसक्रांति पर अब तक का सबसे विराट पथ संचलन

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से जैसलमेर में मकर सक्रांति पर द्विधारा पथ संचलन होगा। शहीद पूनमसिंह स्टेडियम से आरसीपी मैदान तक पथ संचलन के दौरान पहली बार गोपाचौक तथा फिर गड़ीसर प्रोल के पास संगम होगा। माना जा रहा है कि जैसलमेर में यह अब तक का सबसे विराट पथ संचलन होगा। इसमें करीब 5100 स्वयंसेवक भाग लेंगे।
संघ के जैसलमेर नगर कार्यवाह मुकेश जोशी ने बताया कि रविवार को सुबह 11:30 बजे शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में स्वयंसेवकों का संपत किया जाएगा। इसके बाद 1 बजे घोष की ताल के साथ कदम मिलाते हुए द्विधारा में रवाना होंगे। इनमें से एक संचलन हनुमान चौराहा होते हुए मुख्य बाजार, गोपा चौक, गड़ीसर चौराहे व स्टेशन रोड होते हुए इंदिरा कॉलोनी में से आरसीपी मैदान पहुंचेगा। वहीं दूसरा संचलन तालरिया पाड़ा, सिलावटा पाड़ा, शिव रोड़, गोपा चौक, ढिब्बा पाड़ा, मदनमोहन जी मंदिर के आगे से गड़ीसर प्रोल होकर बाड़मेर रोड होते हुए आरसीपी मैदान तक जाएगा।
भगवामय हुई स्वर्णनगरी
विराट पथ संचलन को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। दुकानों के बाहर स्वागत की तैयारियां की जा रही है। शहर के सभी चौराहे व बाजार भगवा रंग से रंगे हुए दिख रहे हैं। संचलन के स्वागत में मुख्य मार्गों में रंगोली भी सजाई जा रही है। तैयारियों को लेकर स्थानीय कार्यकर्ताओ की ओर से प्रयास किए जा रहे हैं। इसके लिए हर घर संपर्क कर गणवेश पूर्ण करवायी जा रही है। वहीं प्रतिदिन घोष के साथ पथ संचलन का अभ्यास किया जा रहा है। इसमें कर्मचारी, किसान, मजदूर तथा कक्षा 6वीं से ऊपर के विद्यार्थी भाग लेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.