scriptबाबा रामदेव मंदिर को 30 जून तक दर्शनार्थियों के लिए बंद रखने पर सहमति | Agree to keep Baba Ramdev temple closed for visitors till 30 June | Patrika News

बाबा रामदेव मंदिर को 30 जून तक दर्शनार्थियों के लिए बंद रखने पर सहमति

locationजैसलमेरPublished: Jun 06, 2020 08:41:30 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर वीडियो काँफे्रंसिंग के जरिए धर्मगुरुओं से धार्मिक स्थल को कोरोना काल के दौरान खोलने या नहीं खोलने को लेकर चर्चा की। चर्चा करने के पश्चात सुरक्षा व सावधानी को ध्यान में रखते हुए आगामी 30 जून तक प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखने पर सहमति हुई।

बाबा रामदेव मंदिर को 30 जून तक दर्शनार्थियों के लिए बंद रखने पर सहमति

बाबा रामदेव मंदिर को 30 जून तक दर्शनार्थियों के लिए बंद रखने पर सहमति

जैसलमेर/रामदेवरा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर वीडियो काँफे्रंसिंग के जरिए धर्मगुरुओं से धार्मिक स्थल को कोरोना काल के दौरान खोलने या नहीं खोलने को लेकर चर्चा की। चर्चा करने के पश्चात सुरक्षा व सावधानी को ध्यान में रखते हुए आगामी 30 जून तक प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों को बंद रखने पर सहमति हुई। प्रदेश के बड़े आस्था स्थलों में शुमार बाबा रामदेव का समाधि स्थल भी गत 20 मार्च से अब तक बंद है। एक दिन पूर्व इस संबंध में रामदेवरा समाधि समिति के पदाधिकारियों ने जैसलमेर पहुंचकर जिला कलक्टर से मिलकर धार्मिक स्थल को खोलने के बारे में चर्चा की थी। वहीं शनिवार को मुख्यमंत्री ने वीडियो काँफ्रेंसिंग में धार्मिक स्थलों के पदाधिकारियों से विस्तार से चर्चा की। जिसमें सभी ने कोरोना जैसी बीमारी की गंभीरता को देखते हुए आस्था स्थल को नहीं खोलने के पक्ष में अपने विचार रखे। ऐसे में आगामी 30 जून तक प्रदेश के छोटे.बड़े सभी धार्मिक स्थल को नहीं खोला जाएगा।
बाबा रामदेव समाधि समिति के अध्यक्ष गादीपति राव भोमसिंह तंवर के अनुसार राज्य सरकार की ओर से जो भी दिशा निर्देश मिलते हैं उनकी अनुपालना की जाएगी। प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों के साथ बाबा रामदेव का समाधि स्थल भी आगामी 30 जून तक बंद रखा जाएगा। सरकार की तरफ से जब इसे खोलने के निर्देश दिए जाएंगे तो पूर्ण सुरक्षा के साथ नियमों की पालना करते हुए इसे खोला जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो