कर्नल सोनाराम पहुंचे शहीद के घर,कृषि आदान संघ ने सौंपा चेक

कर्नल सोनाराम पहुंचे शहीद के घर,कृषि आदान संघ ने सौंपा चेक
कर्नल सोनाराम पहुंचे शहीद के घर,कृषि आदान संघ ने सौंपा चेक

Deepak Vyas | Updated: 11 Oct 2019, 09:20:42 PM (IST) Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

शहीद राजेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी मोहनगढ़ पहुंचे। शहीद के घर पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि दी गई व उनके परिजनों को सांत्वना भी दी। इसके अलावा जैसलमेर कृषि आदान संघ द्वारा शहीद राजेंद्र सिंह के परिवार को आर्थिक सहायता भी मुहैया करवाई गई।

मोहनगढ़. शहीद राजेंद्र सिंह को श्रद्धांजलि देने के लिए शुक्रवार को पूर्व सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी मोहनगढ़ पहुंचे। शहीद के घर पहुंचकर शहीद को श्रद्धांजलि दी गई व उनके परिजनों को सांत्वना भी दी। इसके अलावा जैसलमेर कृषि आदान संघ द्वारा शहीद राजेंद्र सिंह के परिवार को आर्थिक सहायता भी मुहैया करवाई गई। इस दौरान जैसलमेर कृषि आदान संघ के पदाधिकारियों ने 201000 का चेक परिजनों को सुपुर्द किया गया। चेक सुपुर्द किए जाने के दौरान हिम्मत चौधरी, अशोक कुमार, भीमसिंह, मनीष कुमार, लूणसिंह बांकलसर, सुजानसिंह जानरा, गिरधरसिंह, झबरसिंह, जुगतसिंह आदि मौजूद रहे। शहीद के मकान का अधूरा कार्य पूरा कराने के संबंध में भी परिजनों व ग्रामीणों से विस्तार से चर्चा की गई। कई भामाशाहों द्वारा मकान निर्माण के लिए सामग्री उपलब्ध करवाने की इच्छा जाहिर की गई।

शहीद को दी श्रद्धांजलि
डाबला. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मूलाना के प्रांगण में गुरुवार को प्रात: दस बजे अमर शहीद राजेंद्र सिंह भाटी को समारोह पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित की गई। श्रद्धांजलि कार्यक्रम प्रधानाचार्य गोविंदसिंह नाथावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। मुख्य अतिथि हाथीसिंह भाटी व प्रधानाचार्य ने मां सरस्वती तथा शहीद की तस्वीर पर पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। छात्र असलम खान ने हम अपना फर्ज निभाकर.. गीत प्रस्तुत किया। उसी के साथ उपस्थित समस्त ग्रामीण सज्जनों, स्टाफजनों एवं छात्र-छात्राओं ने शहीद की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीद को नमन किया। व्याख्याता रतनसिंह भाटी ने शहीद का संपूर्ण जीवन परिचय प्रस्तुत करते हुए कहा कि राजेन्द्र सिंह बचपन से समाज व देश के प्रति समर्पण का भाव रखते थे। उन्होंने कहा की वीर भूमि राजस्थान में अनेक वीर मातृभूमि को गौरव प्रदान करते हुए शहीद हुए तथा इसी क्षात्र.परंपरा को राजेंद्र सिंह ने निभाते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। व्याख्याता मुरारदान, प्रेमचंद सुथार, छात्रा माया कंवर ने विचार व्यक्त किए। प्रधानाचार्य गोविंद सिंह नाथावत ने सभी से देश सेवा का संकल्प लेने की बात कही। संचालन व्याख्याता देवीलाल देवपाल ने किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned