scriptविधायक मद से राशि हुई स्वीकृत, शीघ्र ही मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं | Amount approved from MLA item, soon patients will get better facilitie | Patrika News

विधायक मद से राशि हुई स्वीकृत, शीघ्र ही मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं

locationजैसलमेरPublished: Jun 25, 2021 12:29:41 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में होगा सुविधाओं का विस्तार

विधायक मद से राशि हुई स्वीकृत, शीघ्र ही मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं

विधायक मद से राशि हुई स्वीकृत, शीघ्र ही मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधाएं


पोकरण. राजस्थान सरकार की मनसा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सेवाओं व सुविधाओं को सुदृढ़ करने की कड़ी में पोकरण क्षेत्र के चार अस्पतालों में शीघ्र ही अत्याधुनिक मशीनें व एम्बुलेंस वाहन उपलब्ध होंगे। जिससे ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा व सुविधा मुहैया होगी। इन सुविधाओं व सेवाओं को लेकर पोकरण विधायक व राजस्थान सरकार में अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद की ओर से विधायक मद से राशि स्वीकृत की गई है। गुरुवार को करीब 90 लाख रुपए की राशि की प्रशासनिक स्वीकृति भी जारी हो चुकी है। गौरतलब है कि गत दिनों कोरोना संक्रमण काल के दौरान मंत्री शाले मोहम्मद की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा कर अस्पतालों का निरीक्षण किया गया। इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में सुविधाओं की कमी पर उनकी ओर से विधायक मद से राशि आवंटित करने की घोषणा की गई थी। उसी के अंतर्गत गुरुवार को जिला परिषद की ओर से कार्यों को लेकर प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है।
चार अस्पतालों में खर्च की जाएगी 90 लाख रुपए की राशि
मंत्री शाले मोहम्मद की ओर से विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कार्यक्रम के अंतर्गत क्षेत्र के सांकड़ा, भणियाणा, फलसूण्ड व नोख अस्पतालों में आधुनिक उपकरण व एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने की अनुशंसा की गई थी। गुरुवार को जिला परिषद की ओर से जारी की गई प्रशासनिक स्वीकृति के अंतर्गत 90 लाख रुपए की धनराशि आवंटित करते हुए चारों अस्पतालों में उपकरण व एम्बुलेंस के लिए ब्लॉक मुख्य चिकित्साधिकारी को कार्यकारी संस्था नियुक्त किया गया है।
ये मिलेंगे उपकरण
मंत्री शाले मोहम्मद की ओर से की गई अनुशंसा के अंतर्गत सांकड़ा के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सीआरपी मशीन, डिजीटल एक्स-रे मशीन, भणियाणा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सीआरपी मशीन, सीबीसी मशीन, डिजीटल एक्स-रे मशीन, ईसीजी मशीन व एम्बुलेंस, फलसूण्ड के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सीआरपी मशीन, डिजीटल एक्स-रे मशीन, इन्वर्टर, फर्श की सफाई के लिए मशीन तथा नोख के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में एक एम्बुलेंंस उपलब्ध करवाई जाएगी। इन उपकरणों व एम्बुलेंस के लिए करीब 90 लाख रुपए की धनराशि खर्च की जाएगी।
ग्रामीण क्षेत्र में मजबूत होगी चिकित्सा सुविधा
मुख्यमंत्री की मनसा के अनुरूप ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाओं व सेवाओं को मजबूत किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र के अस्पतालों में उपकरणों व एम्बुलेंस की व्यवस्था की जाएगी। शीघ्र ही उपकरण व एम्बुलेंस अस्पतालों में उपलब्ध होने से मरीजों को बेहतर चिकित्सा सेवा व सुविधा मिल सकेगी।
– शाले मोहम्मद, अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ एवं जन अभियोग निराकरण विभाग मंत्री व विधायक, पोकरण।

ट्रेंडिंग वीडियो