scriptJAISALMER NEWS- सडक पर फूटा गुस्सा, पुलिस के सामने किया कुछ ऐसा… | Anger in the road in front of the police something like th | Patrika News

JAISALMER NEWS- सडक पर फूटा गुस्सा, पुलिस के सामने किया कुछ ऐसा…

locationजैसलमेरPublished: Jan 12, 2018 10:24:04 am

Submitted by:

jitendra changani

मोहनगढ़ में निकाली स्वाभिमान रैली -भीमा कोरेगांव मामले को लेकर सौंपा ज्ञापन

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर (मोहनगढ़). कस्बे में गुरुवार को सर्व बहुजन समाज महासंघ की ओ से स्वाभिमान रैली का आयोजन किया गया। मोहनगढ़ कस्बे के रामपुरा में स्थित रामदेव मंदिर परिसरे से रैली रवाना होकर मुख्य बाजार होते हुए पुलिस थाने पहुंची। रैली के दौरान बहुजन समाज के नवयुवकों की ओर से नारेबाजी की गई। पुलिस थाने पहुंचने के बाद सर्व बहुजन समाज के युवा कार्यकर्ताओं ने मोहनगढ़ पुलिस थानाधिकारी महेन्द्र सिंह खींची को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन सौपने के बाद रैली का विधिवत रूप से समापन किया गया। रैली का आयोजन प्रदीप राठोड़ अध्यक्ष एससी एसटी महासंघ के नेतृत्व किया गया। इसके अलावा दलित मुक्ति मोर्चा, शेड्यूल्ड स्टूडेंट एण्ड यूथ यूनियन, भीम सेना, एसएफआई, मुस्लिम समुदाय सहित अन्य संगठनों ने स्वाभिमान रैली में भाग लिया गया। इस दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस का एक गश्ती दल सहायक उपनिरीक्षक चनणाराम के नेतृत्व में रैली के दौरान मौजूद रहा। रैली के शांति पूर्वक संपन्न होने पर पुलिस प्रषासन द्वारा राहत की सांस ली गई।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
मंदिर परिसर में हुई सभा
रामपुरा स्थित बाबा रामदेव मंदिर परिसर में सुबह के समय सभा का आयोजन किया गया। मंदिर परिसर में सर्व बहुजन समाज महासंघ की स्वाभिमान रैली को रवाना करने से पहले एक सभा का आयोजन किया गया। इस सभा को प्रदीप राठौड़ अध्यक्ष एससी एसटी महासंघ, गोमाराम डांगरी दलित मुक्ति मोर्चा, कैलाष भील ऊजला सह संयोजक एसएसवाईयू जोधपुर संभाग, हिन्द राज एसएसवाईयू संयोजक, हजारा राम उपाध्यक्ष भीम सेना, माला राम जिलाध्यक्ष एसएफआई, मनीष सिसोदिया भीम सेना, दमाराम पंवार फतेहगढ़ एसएसवाईयू तहसील संयोजक द्वारा उपस्थित बहुजन समाज के जनसमूह को संबोधित किया गया। इस दौरान सभी की ओर से भीमा कोरेगांव में दलितों में हुए हिंसात्मक अत्याचार, बाड़मेर के सिवाना, जेसलमेर व पोकरण में डॉ.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को खण्डित करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। राठौड़ ने कहा कि भीमा कोरेगांव में दलितों पर हुए हिंसात्मक अत्याचार के आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करने की स्थिति में तथा बाड़मेर व जैसलमेर में बाबा साहेब की प्रतिमा को खण्डित करने के आरोपितों को गिरफ्तार नहीं करने की स्थिति में 15 फरवरी को जिला मुख्यालय पर विशाल रैली का आयोजन किया जाएगा। इसी प्रकार कैलाश भ ने रैली को संबोधित किया। सर्व बहुजन समाज महासंघ द्वारा आयोजित स्वाभिमान रैली के समापन के बाद पुलिस थाने पहुंचने के बाद थानाधिकारी महेन्द्र सिंह खींची को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव में दलितों पर हिंसात्मक अत्याचार करने वालों को गिरफ्तार करने, हमले की व्यूह रचना रचने वाले विभिन्न संगठनों, व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई करने, सांप्रदायिक संगठनों की गतिविधियों पर रोक लगाने, हमले में जान गंवाने वाले नौजवान को उचित मुआवजा दिलाने आदि मांग की।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो