scriptAnnadata upset with the policies of the Center, the state government s | केन्द्र की नीतियों से अन्नदाता परेशान, राज्य सरकार ने शुरू की योजनाएं : शाले मोहम्मद | Patrika News

केन्द्र की नीतियों से अन्नदाता परेशान, राज्य सरकार ने शुरू की योजनाएं : शाले मोहम्मद

locationजैसलमेरPublished: Feb 20, 2023 07:54:25 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

- मंत्री ने किसानों से मुलाकात कर ली बैठक

केन्द्र की नीतियों से अन्नदाता परेशान, राज्य सरकार ने शुरू की योजनाएं : शाले मोहम्मद
केन्द्र की नीतियों से अन्नदाता परेशान, राज्य सरकार ने शुरू की योजनाएं : शाले मोहम्मद
पोकरण. राजस्थान सरकार के अल्पसंख्यक मामलात विभाग के मंत्री व पोकरण विधायक शाले मोहम्मद ने कहा कि केन्द्र की नीतियों से देश के अन्नदाता किसान परेशान है। किसानों के हित में बीते 9 वर्षों से केन्द्र सरकार की ओर से कोई कार्य नहीं किया गया है। मंत्री शाले मोहम्मद ने नहरी क्षेत्र के भारेवाला, फूलासर स्थित लाड की ढाणी सहित गांवों, ढाणियों व चको का दौरा कर किसानों के साथ बैठकें ली। उन्होंने कहा कि केन्द्र में नीत भाजपा सरकार की ओर से किसानों के लिए न तो कोई योजना शुरू की गई है, न ही उनकी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। जबकि प्रदेश की कांग्रेस सरकार व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से किसानोंं के लिए कई तरह की योजनाएं चलाकर उन्हें लाभान्वित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपनिवेशन, सीएडी क्षेत्र के किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए सरकार कार्य कर रही है, ताकि किसानों को राहत मिल सके। इसके अलावा नहरी क्षेत्र में नहरों व वितरिकाओं की समय पर मरम्मत, रख रखाव एवं रेत निकालने का कार्य कर अंतिम छोर के किसानों तक पूरा पानी पहुंचाया जा रहा है। साथ ही प्रदेश के किसानों को पूरी बिजली पहुंचाने का प्रयास कर रहे है। उन्होंने कहा कि जब अन्नदाता खुशहाल होगा, तभी प्रदेश विकास के पथ पर आगे बढ़ सकेगा। उन्होंने राज्य सरकार की ओर से संचालित योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी तथा उनका लाभ लेने का आह्वान किया। साथ ही पोकरण विधानसभा क्षेत्र व नहरी क्षेत्र में दी गई सौगातों से भी अवगत करवाया।
समस्याओं को लेकर किया निर्देशित
मंत्री शाले मोहम्मद ने नहरी क्षेत्र के दौरे के दौरान किसानों की समस्याएं भी सुनी। किसानों की पानी, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा से संबंधित समस्याओं को लेकर मंत्री ने तत्काल संबंधित विभागों के अधिकारियोंं को अवगत करवाया। जिस पर मंत्री ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को समस्याओं के निराकरण के लिए निर्देशित किया। इससे पूर्व मंत्री का गांवों में पहुंचने पर साफा व मालाएं पहनाकर एवं शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.