scriptJAISALMER NEWS- सांस्कृतिक संध्यां में झूमे विद्यार्थी, होली के भजनों ने बांधा समा | Annual Celebration in Schools, The Cultural Presentations | Patrika News

JAISALMER NEWS- सांस्कृतिक संध्यां में झूमे विद्यार्थी, होली के भजनों ने बांधा समा

locationजैसलमेरPublished: Feb 28, 2018 11:07:25 am

Submitted by:

jitendra changani

विद्यालयों में मनाया वार्षिकोत्सव, दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां

Jaisalmer patrika

patrika news

विद्यालयों में मनाया वार्षिकोत्सव, दी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां
पोकरण. कस्बे के एके पब्लिक उच्च माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार को वार्षिकोत्सव समारोह आयोजित किया गया। जलदाय विभाग के अधिशासी अभियंता दिनेशकुमार नागौरी के मुख्य आतिथ्य, नवचयनित आरएएस अधिकारी सज्जनसिंह राठौड़ की अध्यक्षता, डॉ.लीलाधर पालीवाल, सरपंच दलाराम भील माधोपुरा, क्षेत्रीय वन अधिकारी मोहनराम छायण, पूरणसिंह पोकरण, तनेरावसिंह लूणा, विरेन्द्रसिंह मोडरडी के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित समारोह में कक्षा 12वीं के छात्र-छात्रा मौजूद थे। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। संस्था सचिव भूरसिंह सांकड़ा ने सभी मेहमानों का स्वागत करते हुए विद्यालय का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। अतिथियों ने छात्र-छात्राओं को एक लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढने की बात कही। इस अवसर पर वर्ष भर में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। प्रधानाचार्य अजयपालसिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन आईलाल माली व छात्र एकलव्य ने किया। इसी प्रकार स्थानीय तखत आदर्श स्कूल में गंगासिंह के मुख्य आतिथ्य, भवानीसिंह की अध्यक्षता व सुनील कुमार के विशिष्ट आतिथ्य में समारोह आयोजित हुआ। प्रधानाध्यापक डॉ. ओमप्रकाश माली ने धन्यवाद ज्ञापित किया। (का.सं.)
नाचना. आदर्श विद्या मंदिर माध्यमिक विद्यालय का वार्षिकोत्सव सोमवार रात्रि में विद्यालय परिसर में आयोजित किया गया। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी अधिकारी डॉ.राजेन्द्र गोयदानी के मुुख्य आतिथ्य, अर्जुनलाल सोनी, हरिप्रसाद टावरी, डूंगरराम सुथार के विशिष्ट आतिथ्य में छात्र छात्राओं ने शिक्षाप्रद सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर नशामुक्ति, नीम हकीमों से उपचार नहीं करवाने, वृद्ध माता-पिता की सेवा करने का संदेश दिया। मुख्य वक्ता व आरएसएस के विभाग प्रचारक श्यामसिंह ने विद्या मंदिरों के संचालन के उद्देश्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि विद्या मंदिरों में संस्कारयुक्त, आधुनिक शिक्षा दी जा रही है। उन्होंने शिक्षा का व्यवसायीकरण नहीं करने, भावीपीढी को पाश्चात्य संस्कृति से दूर रखने व देशभक्ति की शिक्षा देने का आह्वान किया। संस्था के जिला सचिव भगवतदान, पूर्व सरपंच अजयपालसिंह, अमृतलाल पुरोहित, नारायणसिंह सत्याया, बद्रीप्रसाद टावरी, खण्ड संघ प्रचारक उगमसिंह सहित बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन छोटूराम ने किया। प्रधानाध्यापक राजाराम ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो