विधानसभा चुनाव-2018 - सुचारू तथा सुव्यवस्थित चुनाव को समय पूर्व व्यापक तैयारी पर जोर

विधानसभा चुनाव-2018 - सुचारू तथा सुव्यवस्थित चुनाव को समय पूर्व व्यापक तैयारी पर जोर

Deepak Vyas | Publish: Sep, 11 2018 06:34:20 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) ओम कसेरा ने आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के चुनाव कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए नियुक्त चुनाव प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सह प्रभारी अधिकारियों को चुनाव संबंधी कार्य को गंभीरता से लेते हुए समय पर सभी कार्य सम्पादित करने को कहा है।

जैसलमेर. जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) ओम कसेरा ने आगामी विधानसभा चुनाव 2018 के चुनाव कार्य को सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए नियुक्त चुनाव प्रकोष्ठ प्रभारी एवं सह प्रभारी अधिकारियों को चुनाव संबंधी कार्य को गंभीरता से लेते हुए समय पर सभी कार्य सम्पादित करने को कहा है। उन्होंने सभी अधिकारियों को टीम भावना से कार्य को अंजाम देने की भी बात कही है। जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) कसेरा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विधानसभा चुनाव के लिए गठित 27 विभिन्न चुनाव प्रकोष्ठों के प्रभारियों एवं सह प्रभारियों की बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारियों को निर्देश दिए कि विधानसभा चुनाव के संबंध में जो तैयारियां करनी है, उनको समय पर प्रारम्भ कर दें एवं चुनाव के कार्य को पूरी सक्रियता के साथ करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके प्रकोष्ठ में लगाए जाने वाले कर्मचारियों की सूची जिला निर्वाचन कार्यालय को प्रस्तुत कर दें ताकि उन कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जा सके।
कसेरा ने बताया कि चुनाव का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ किया जाना चाहिए तथा इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही अथवा कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, क्योंकि चुनाव के कार्य में गलती सुधार का मौका नहीं मिल पाता है। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सभी जिला स्तरीय अधिकारी बिना उनकी समक्ष स्वीकृति के अवकाष का उपभोग नहीं कर पाएगें तथा मुख्यालय परित्याग पर भी पाबंदी रहेगी। इसी तरह प्रत्येक जिला स्तरीय अधिकारी तथा प्रकोष्ठ प्रभारी अधिकारी का मोबाईल किसी भी परिस्थिति में बंद नहीं होना चाहिए। इसके साथ ही वे अपना अधिकृत ईमेल प्रत्येक समय देखते रहें ताकि उन्हें निरन्तर जानकारी मिलती रहें। उप जिला निर्वाचन अधिकारी (एडीएम) वीरेन्द्र वर्मा ने सभी प्रकोष्ठो के द्वारा किए जाने वाले कार्यो की जानकारी दी तथा अब तक की प्रगति से अवगत कराया। बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी रामेश्वरलाल मीणा, नगर विकास न्यास सचिव गोपाल स्वर्णकार, उप निवेशन उपायुक्त मोहनदान रतनू समेत विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned