प्रेमी के कहने पर पत्नी ने की पति की हत्या


- पत्नी व उसके प्रेमी को किया गिरफ्तार

By: Deepak Vyas

Updated: 25 Sep 2021, 12:21 PM IST


पोकरण (जैसलमेर). पुलिस ने डेढ़ माह पूर्व पति की हुई हत्या के मामले का खुलासा करते हुए शुक्रवार को पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है। गौरतलब है कि कस्बे के वार्ड संख्या आठ निवासी महेशकुमार पुत्र गोपूराम की गत 7 अगस्त को संदिग्धावस्था में मौत हो गई थी। जिस पर 8 अगस्त को उसके भाई ओमप्रकाश की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज किया गया था। मामले में उस समय नया मोड़ आया, जब 3 सितंबर को मृतक के भतीजे ने संदिग्ध मौत को हत्या बताते हुए अपनी चाची व उसके प्रेमी के विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने मामले की जांच की, तो जानकारी मिली कि मृतक की पत्नी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर खाने में जहर मिलाया तथा अपने पति की हत्या कर दी। पुलिस ने शुक्रवार को पति की हत्या के आरोप में पत्नी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया है।
यह है मामला
पुलिस के अनुसार 8 अगस्त को ओमप्रकाश पुत्र गोपूराम ने पिोर्ट पेश की थी कि उसके भाई महेशकुमार की मौत हो गई है। जिस पर पुलिस ने मर्ग दर्ज किया और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया। इसी प्रकार 3 सितंबर को मृतक के भतीजे पोकरण हाल गीता आश्रम के पास जैसलमेर निवासी जितेन्द्र पुत्र अशोककुमार खटीक ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि सात अगस्त की रात नौ बजे उसके ताऊजी के पुत्र दिलीप ने उसे फोन कर बताया कि उसके चाचा महेश पुत्र गोपूराम की तबीयत ठीक नहीं है। जिस पर वह रात के 11 बजे पोकरण पहुंचा, तब तक उसके चाचा की मौत हो चुकी थी तथा शव अस्पताल की मोर्चरी में रखा हुआ था। उसने रिपोर्ट में बताया था कि उसके चाचा की मौत प्राकृतिक नहीं, बल्कि हत्या का अंदेशा है। जिस दिन उसके चाचा की मौत हुई, उसी दिन उसकी पत्नी रेखा ने दिलीप को फोन कर बताया था कि उसके चाचा ने जहर पी लिया है। अनिल, धाफू, रुखमादेवी उन्हें अस्पताल लेकर गए है। जब दिलीप अस्पताल पहुंचा, तब तक उसके चाचा की मौत हो चुकी थी। उसने आरोप लगाते हुए बताया कि उसकी चाची ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर उसके चाचा की हत्या की है। उसने बताया कि उसके चाचा महेश के गले व शरीर पर चोटों के निशान है। चिकित्सक ने भी प्राथमिक रिपोर्ट में गले की हड्डी के टूटी होने व दम घुटने से मौत होना बताया है। प्रार्थी जितेन्द्र ने अपनी चाची व उसके प्रेमी पर हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की थी। रिपोर्ट में प्रार्थी जितेन्द्र ने यह भी बताया कि उसके ताऊजी ओमप्रकाश ने पुलिस में एक रिपोर्ट भी दी थी। पुलिस की ओर से मात्र मर्ग दर्ज कर छोड़ दी गई है। उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
पत्नी व प्रेमी को किया गिरफ्तार
थानाधिकारी महेन्द्रसिंह ने मामले की जांच करते हुए मृतक की पत्नी से पूछताछ की। पत्नी ने पूछताछ में बताया कि नागौर के मूंडवा निवासी सम्पतराम उर्फ धनराज पुत्र श्रवणराम खटीक से तीन वर्षों से उसकी दोस्ती है तथा वह उसका प्रेमी है। उसने अपने प्रेमी के कहने पर पति के खाने में जहर मिला दिया। घायल होने पर गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करना स्वीकार करने पर शुक्रवार को पुलिस ने मृतक की पत्नी रेखा व उसके प्रेमी सम्पतराज को गिरफ्तार किया।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned