Jaisalmer #khulkekheloholi- इस होली ड्रेगन पिचकारी से बचकर रहना नहीं तो हो जाएंगे आप लाल, नीले और पीले

By: jitendra changani

Published: 24 Feb 2018, 10:44 PM IST

Jaisalmer, Rajasthan, India

Rajasthan patrika

1/3

- बाजारों में सजी ड्रेगन व वाटर पिचकारी बनी आकर्षण का केन्द्र

- बाजारों में सजी ड्रेगन व वाटर पिचकारी बनी आकर्षण का केन्द्र
- बच्चों के प्रिय कार्टून छोटा भीम, मारियो फव्वारा भी बाजार में
जैसलमेर. होलकाष्टक लगने के साथ ही स्वर्णनगरी में होली की धमचक शुरू हो गई और इसके साथ ही बच्चों को आर्षित करने वाली रंग-बिरंगी पिचकारियों के बाजार भी सजने लगे है। इस बार होली के लिए खास पिचकारियां बाजार में है। टीवी के कार्टुन के आकार की पिचकारियां बच्चों के खास आकर्षण का केन्द्र बनी हुई है। जानकारों के अनुसार बच्चों के लिए इस बार छोटा भीम टैंक पिचकारी, ड्रेगन पिचकारी, मारियो फव्वारा, इंजेक्शननुमा पिचकारी के साथ राक्षस का मुखौटा आकर्षण का केन्द्र बन गया है। बच्चों की खास पसंदीदा कार्टुन की पिचकारी होली पर अपने यार दोस्तों को लाल-हरा व पीला बनाने के तैयार है।
होली पर्व से सात दिन बाकी है, लेकिन रंग, गुलाल व पिचकारी खरीदने के प्रति चाव बढऩे लगा है। इस बार बाजार में बच्चों को अपनी आकर्षित करने के लिए व्यापारियों द्वारा बाजारों में कार्टून व अन्य टीवी सिरीयल के किरदारों के नामों की पिचकारियां व वॉटर टेंक सजकर बच्चों व ग्राहकों का ध्यान अपनी दुकान की ओर आकर्षित कर रहे है। कईं दुकानदार ग्राहकी बढ़ाने के लिए मुखौटे और नकली विग व और दाढ़ी मूंछे लगाकर स्वांग बदल रहे है। वे ग्राहकों को रिझाने के लिए तरह-तरह के ऑफर देते हुए भी नजर आ रहे है।
ये है आकर्षक पिचकारियां
दुकानदारों के अनुसार इस बार गुलाल, पिचकारियां, रंग, मुखौटे खास आकर्षण का केन्द्र है। बच्चों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बाजारों में वाटर गन, डिस्को गन, ड्रेगन पिचकारी, छोटा भीम वाटर गन, लोटन बाबा, जिनी, बेनटेन पिचकारी, राक्षस का मुखौटा, खलनायक मुखौटा, टॉम एण्ड जैरी गन, फव्वारा पिचकारी सहित विभिन्न प्रकार फव्वारा व टेंक पिचकारी उपलब्ध है।
यहां सजने लगी दुकानें
जैसलमेर शहर के आसनी रोड, गोपा चौक, सदर बाजार, कचहरी रोड, हनुमान चौराहा, गड़ीसर चौराहा, गांधी कॉलोनी सहित विभिन्न स्थानों पर हाथ ठेलों व दुकानों में होली की सामग्री सजाई गई है। शहर के साथ ग्रामीण अंचलों की बाजारों में भी पिचकारी व रंगों की दुकाने सजने लगी है।

Holi
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned