scriptJAISALMER NEWS- आस्था के सरोवर में डूबकी के साथ लगाए बाबा के जयकारे, फिर किया ऐसा कि… | Baba shouted with sinking in the lake of faith, then done that ... | Patrika News

JAISALMER NEWS- आस्था के सरोवर में डूबकी के साथ लगाए बाबा के जयकारे, फिर किया ऐसा कि…

locationजैसलमेरPublished: Mar 20, 2018 06:56:38 pm

Submitted by:

jitendra changani

आस्था के सरोवर में लगाई डुबकी, लगी लम्बी श्रद्धालुओं की कतारें

Jaisalmer patrika

Baba ka mandir

रामदेवरा (जैसलमेर). चैत्री नवरात्र पर द्वितीया को बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं का हुजूम उमड़़ा। हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन कर पूजा-अर्चना की। सोमवार को अलसुबह चार बजे मंदिर के द्वार खुलते ही श्रद्धालुओं का हुजूम कतारबद्ध होकर बाबा के जयकारे के साथ मंदिर में उमडऩे लगा। अलसुबह बाबा की समाधि पर क्षेत्रीय विधायक शैतानसिंह राठौड़ की ओर से पंचामृत से अभिषेक किया गया तथा मखमली चादर चढ़ा काजू, बादाम, अखरोट व पंचमेवे के प्रसाद का भोग लगाया। सुबह शुरू हुआ श्रद्धालुओं की कतार का दौर देर रात्रि तक भी जारी रहा। यहां आए श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन किए। इस अवसर पर दर्शनार्थियों की सुरक्षा तथा कानून एवं शांति व्यवस्था के लिए पुलिस के जवान भी तैनात रहे।
चारों तरफ रेलमपेल
गांव में रविवार की रात्रि से ही हजारों श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला शुरू हो चुका था। सोमवार को द्वितीया के अवसर पर हजारों की तादाद में श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचे। गांव के रेलवे स्टेशन रोड, करणी द्वार, पोकरण रोड, नाचना रोड सहित मुख्य मार्गों पर श्रद्धालुओं की रेलमपेल देखने को मिली। श्रद्धालुओं की एक साथ पांच से छह कतारें लगी हुई थी। देर शाम तक भी मंदिर में दर्शनार्थियों की भीड़ लगी रही। दर्शनार्थियों ने देर रात तक बाबा की समाधि के दर्शन किए।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
जमकर हुई खरीदारी
बाबा रामदेव के दर्शनार्थ आए श्रद्धालुओं ने रामसरोवर, परचा बावड़ी, झूला पालना आदि का भ्रमण किया। उन्होंने मेला चौक में लगी दुकानों से जमकर खरीदारी की। जिससे बाजार में चहल पहल देखने को मिली। अच्छी खरीदारी होने से दुकानदारों के चेहरों पर भी रौनक नजर आई।
रामसरोवर पर रही चहल-पहल
द्वितीया के अवसर पर गांव में श्रद्धालुओं का ज्वार उमड़ पड़ा। जहां नजर जा रही थी, वहां श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही थी। यहां आने वाले श्रद्धालु स्थानीय रामसरोवर में डुबकी लगाई। बाबा की समाधि के दर्शनों के लिए आने वाले गरीब व मध्यम वर्ग के लोग होटलों व धर्मशालाओं में ठहरने की बजाय रामसरोवर के घाटों पर विश्राम करते है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो