scriptJaisalmer News- बैंक में युद्ध- बैंक कर्मियों व किसानों ने फिल्मी स्टाइल में एक दूसरे पर किया वार, फिर हुआ… | Before the new year a scuffle in bank between farmers and the workers | Patrika News

Jaisalmer News- बैंक में युद्ध- बैंक कर्मियों व किसानों ने फिल्मी स्टाइल में एक दूसरे पर किया वार, फिर हुआ…

locationजैसलमेरPublished: Dec 31, 2017 10:51:04 am

Submitted by:

jitendra changani

– केसीसी नवीनीकरण को लेकर हुआ विवाद, बैंक कर्मियों ने राजकार्य में बाधा का मामला दर्ज करवाया

Jaisalmer patrika

patrika news

किसानों ने टायर जला किया प्रदर्शन
जैसलमेर. नए साल से एक दिन पहले मोहनगढ़ स्थित एसबीआई बैंक युद्ध का मैदान बन गया और किसान व बैंककर्मी एक दूसरे को पीटने पर उतारु हो गया। मामला केवल इतना सा था कि किसान केसीसी का नवीनीकरण करवाने आए थे और बैंककर्मी के कार्य करने और जवाब देने के तरिके से वे असंतुष्ट हो गए। काफी देर तक तो वाकयुद्ध चला, फिर कुछ ही देर में दोनों आपस में एक दूसरे पर आक्रोशित हो गए और मारपीट शुरू कर दी। देखते ही देखते बैंक व किसान आपस में झगड़ पड़े और नए साल से ठीक पहले बैंक युद्ध मैदान बना नजर आया। जानकारी के अनुसार मोहनगढ़ में किसान के्रडिट कार्ड के नवीनीकरण को लेकर शनिवार सुबह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के कर्मचारियों व किसानों के बीच विवाद हो गया। इसको लेकर किसानों व बैंक कर्मियों में हाथापाई भी हो गई। ग्रामीणों व बैंक कर्मियों ने एक-दूसरे के खिलाफ मारपीट के मामले दर्ज करवाए।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
घटना को लेकर कई ग्रामीण व किसानों ने पुलिस थाने के बाहर विरोध-प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस थाने के बाहर टायर जलाए। इससे यातायात प्रभावित हुआ। ग्रामीणों ने मोहनगढ़ का बाजार भी बंद करवाने का प्रयास किया। वहीं ग्रामीणों व किसानों की ओर से पुलिस थाने के बाहर कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया।
बैंक कर्मचारी पहुंचे थाने
मामले को लेकर बैंक के कर्मचारी भी शाखा प्रबंधक के साथ पुलिस थाने पहुंचे। उन्होंने बैंक कर्मियों के साथ मारपीट की बात कही। साथ ही सुरक्षा नहीं दिए जाने तक बैंक का कार्य ठप रहा। ग्रामीणों व बैंक कर्मियों के विवाद को लेकर नाचना वृत्ताधिकारी के. पी. सिंह भी मोहनगढ़ पहुंचे। ग्रामीणों व बैंक कर्मियों के साथ वार्ता की जो शाम तक जारी रही।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
दोनों पक्षों ने दर्ज करवाए मामले
मोहनगढ़ थानाधिकारी महेंद्रसिंह खींची के अनुसार मोहनगढ़ निवासी अचलाराम पुत्र चुनीलाल जाट ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि शनिवार सुबह वह केसीसी के नवीनीकरण के लिए बैंक गया था। इस दौरान बैंक मैनेजर एस कुमार, सहायक प्रबंधक एलएस सिंह सहित तीन-चार अन्य ने उससे पारपीट की। इससे उसे चौटें आई। इस दौरान उसकी नकदी भी बैंक में ही रह गई। दूसरी तरफ शाखा प्रबंधक स्पीनोजा कुमार ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि अचलाराम जाट ने बैंक में कर्मचारियों से मारपीट की तथा राजकार्य में बाधा पहुंचाई। पुलिस ने आपसी मुकदमे दर्ज कर उपनिरीक्षक शंकर लाल को जांच सौंपी।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

ट्रेंडिंग वीडियो