JAISALMER CRIME NEWS- भिक्षा नहीं देना पड़ा महंगा, महिलाओं ने कर दी मारपीट

- श्रद्धालुओं से कई बार हो जाती है छीना-झपटी

By: jitendra changani

Published: 22 Mar 2018, 10:47 PM IST

रामदेवरा . मंदिर रोड पर पुलिए के पास बुधवार को भिक्षावृत्ति करने वाली महिलाओं ने एक श्रद्धालु की धुनाई कर दी। उसका अपराध था कि बार-बार आग्रह के बावजूद श्रद्धालु ने महिलाओं को रुपए नहीं दिए। इस पर उन्होंने चप्पलों से मारपीट कर दी। गौरतलब है कि चैत्र नवरात्र को लेकर रोजाना सैंकड़ों श्रद्धालु रामदेवरा पहुंच रहे हैं। यहां उनके साथ भिक्षावृत्ति करने वाले लोग छीना झपटी भी कर लेते हैं। घटना के दौरान यहां लोगों की भीड़ लग गई। श्रद्धालु जैसे-तैसे भागकर जान बचाई। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंच भिक्षावृत्ति करने वाले लोगों को मंदिर से दूर खदेड़ दिया।
महिला सहित दो शांतिभंग में गिरफ्तार
भिक्षावृत्ति कर श्रद्धालुओं को परेशान करने व उनके साथ झगड़ा करने के आरोप में पुलिस ने एक महिला सहित दो जनों को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया। थानाधिकारी अमरसिंह ने के अनुसार भिक्षावृत्ति कर लोगों श्रद्धालु से झगड़े की सूचना पर मुख्य आरक्षक भाईराम मीणा व कांस्टेबल निर्मला ने मौके पर पहुंच पचपदरा हाल स्थानीय ब्रजपुरा निवासी कमलादेवी पत्नी करणनाथ व लवां निवासी पत्तानाथ पुत्र जामनाथ को शांतिभंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया।

Jaisalmer Patrika
IMAGE CREDIT: Patrika

महिला से मारपीट के आरोपित को 7 वर्ष की सजा
पोकरण . गत करीब दो वर्ष पूर्व जयनारायण व्यास सर्किल के पास एक कमरे में निवास कर रही महिला के घर में घुसकर उसके साथ मारपीट कर गंभीर चोटें पहुंचाने पर न्यायालय ने बुधवार को एक व्यक्ति को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई। गौरतलब है कि जयनारायण व्यास सर्किल के पास कस्तूरी भवन के पीछे एक कमरे में निवास कर रही गोमती पत्नी आत्माराम वाल्मिकी के साथ स्थानीय भवानीपुरा निवासी देरामराम उर्फ देवाराम पुत्र शिवलाल जटिया ने उसके घर में घुसकर मारपीट की तथा धारदार हथियार से उस पर हमला कर उसका पांव काट दिया। जिस पर सात जनवरी 2016 को उस पर घर में घुसकर मारपीट करने व गंभीर चोट पहुंचाने पर मामला दर्ज किया गया था। बुधवार को मामले में सुनवाई करते हुए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश महेश शर्मा ने आरोपित देरामराम को सात वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned