scriptबेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम के क्षेत्र में जिले में हो बेहतर कार्य | Patrika News
जैसलमेर

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम के क्षेत्र में जिले में हो बेहतर कार्य

जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने महिला अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे जिले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन करें एवं जो कार्ययोजन वर्ष 2024.25 के लिए तैयार की है, उसको भी प्रभावी ढंग से लागू कराएं।

जैसलमेरJun 27, 2024 / 08:26 pm

Deepak Vyas

jsm
जैसलमेर जिला कलक्टर प्रतापसिंह ने महिला अधिकारिता विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि वे जिले में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम का प्रभावी ढंग से क्रियान्वयन करें एवं जो कार्ययोजन वर्ष 2024.25 के लिए तैयार की है, उसको भी प्रभावी ढंग से लागू कराएं। जिला कलक्टर सिंह ने गुरुवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ जिला टास्क फोर्स समिति के साथ ही जिला महिला समाधान समिति एवं उड़ान योजना की समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में विषेष रूप से बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए कार्य करनेए विद्यालयों से ड्रॉप आउट हुई बालिकाओं को पुन: स्कूली शिक्षा से जोडऩे, महिलाओं के विरुद्ध अपराध को रोकथाम एवं निवारण के लिए त्वरित कार्यवाही करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने महिलाओं को रोजगार मिले, इसके लिए रोजगार परख कार्यक्रमों एवं प्रशिक्षणों का आयोजन कराने पर भी बल दिया।

कार्ययोजना का हो प्रभावी क्रियान्वयन

उन्होने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ कि वर्ष 2024.25 की कार्ययोजना पर विस्तार से चर्चा की एवं उपनिदेशक, महिला अधिकारिता को निर्देश दिए कि वे इस कार्ययोजना का जिले में बेहतर ढंग से आयोजन करवाकर इस क्षेत्र में श्रेष्ठ कार्य करवाएं। बैठक मे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, महिला प्रकोष्ठ प्रियंका कुमावत, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.बीएल बुनकर, संयुक्त निदेशक, कृषि विस्तार राधेश्याम नारवाल, सहायक प्रोफेसर, कैलाशदान रतनू, श्रम कल्याण अधिकारी, मनोज चौधरी, सहायक निदेशक, हेमाराम जरमल भी उपस्थित थे।

Hindi News/ Jaisalmer / बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं कार्यक्रम के क्षेत्र में जिले में हो बेहतर कार्य

ट्रेंडिंग वीडियो