scriptभा’दवा मेला 2019: देश के कोने-कोने से पहुंच रहे श्रद्धालु,एक किलोमीटर लंबी कतारें | Bhadwa Fair 2019:Devotees reach ramdevra from every corner of country | Patrika News

भा’दवा मेला 2019: देश के कोने-कोने से पहुंच रहे श्रद्धालु,एक किलोमीटर लंबी कतारें

locationजैसलमेरPublished: Aug 22, 2019 06:03:25 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

बाबा रामदेव के भा’दवा मेले के दौरान प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर रहे है। देश के कोने-कोने से हजारों श्रद्धालु यहां पहुंच रहे है। बुधवार को अलसुबह तीन बजे मंदिर का द्वार खुलते ही श्रद्धालुओं का हुजूम बाबा के जयकारे के साथ उमड़ पड़ा।

Bhadwa Fair 2019:Devotees reach ramdevra from every corner of country

भा’दवा मेला 2019: देश के कोने-कोने से पहुंच रहे श्रद्धालु,एक किलोमीटर लंबी कतारें

जैसलमेर/रामदेवरा. बाबा रामदेव के भा’दवा मेले के दौरान प्रतिदिन हजारों श्रद्धालु रामदेवरा पहुंचकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर रहे है। देश के कोने-कोने से हजारों श्रद्धालु यहां पहुंच रहे है। बुधवार को अलसुबह तीन बजे मंदिर का द्वार खुलते ही श्रद्धालुओं का हुजूम बाबा के जयकारे के साथ उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं ने कतारबद्ध होकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए तथा प्रसाद चढ़ाकर अमन, चैन व खुशहाली के लिए प्रार्थना की। बुधवार को मंदिर परिसर से एक किमी तक लम्बी कतारें लगी। श्रद्धालुओं को दो से तीन घंटे में बाबा की समाधि के दर्शन हो रहे है।
गांव में बढ़ी रेलमपेल
मेले के दौरान उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़ के चलते गांव में रेलमपेल बढ़ गई है। दर्शनों के बाद श्रद्धालु रामसरोवर, परचा बावड़ी, झूला पालना आदि का भ्रमण कर बाजार से जमकर खरीदारी कर रहे है। इसके अलावा गांव में मनोरंजन के लिए लगे झूलों, सर्कस पर भीड़ देखने को मिल रही है। गांव के रामसरोवर के किनारे श्रद्धालुओं की चहल पहल अधिक नजर आ रही है तथा श्रद्धालु डुबकी लगाकर अपनी आस्था व श्रद्धा का इजहार कर रहे है।
पुलिस उपाधीक्षक ने लिया जायजा
पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा ने बुधवार को रामदेवरा पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने मंदिर परिसर, मेला चौक, पोकरण रोड, रेलवे स्टेशन रोड पर सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा पुलिस के जवानों को आवश्यक निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो