scriptडॉ.अंबेडकर की प्रतिमा से कपड़ा हटाने की मांग को लेकर भीम आर्मी का धरना शुरू | Bhim Army started protesting demanding removal of cloth from Dr. Ambed | Patrika News

डॉ.अंबेडकर की प्रतिमा से कपड़ा हटाने की मांग को लेकर भीम आर्मी का धरना शुरू

locationजैसलमेरPublished: Aug 11, 2020 11:44:35 am

Submitted by:

Deepak Vyas

पोकरण. भीम आर्मी की ओर से संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा से कपड़ा हटाने व अनावरण करने की मांग को लेकर सोमवार को बेमियादी धरना शुरू किया गया है। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष बाशिद मेहर ने बताया कि बाबा साहब की मूर्ति पूर्व में खंडित कर दी गई थी।

डॉ.अंबेडकर की प्रतिमा से कपड़ा हटाने की मांग को लेकर भीम आर्मी का धरना शुरू

डॉ.अंबेडकर की प्रतिमा से कपड़ा हटाने की मांग को लेकर भीम आर्मी का धरना शुरू

पोकरण. भीम आर्मी की ओर से संविधान निर्माता बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा से कपड़ा हटाने व अनावरण करने की मांग को लेकर सोमवार को बेमियादी धरना शुरू किया गया है। भीम आर्मी के जिलाध्यक्ष बाशिद मेहर ने बताया कि बाबा साहब की मूर्ति पूर्व में खंडित कर दी गई थी। कई वर्षों बाद बाबा साहब की नई मूर्ति स्थापित की गई। यहां नई मूर्ति लगाने के बाद अभी तक उसका अनावरण नहीं किया गया है। जिसके कारण भीम आर्मी व कई संगठनों में रोष व्याप्त है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में कई बार प्रशासन को अवगत करवाया गया, लेकिन अनावरण को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसी को लेकर सोमवार को अंबेडकर सर्किल पर बेमियादी धरना शुरू किया गया है। सोमवार को धरनास्थल पर कैलाश भील ऊजला, दुर्गेश लीलावत, मांगीलाल, भागीरथ, रोबिन सहित कई युवा उपस्थित रहे। जिलाध्यक्ष मेहर ने बताया कि यदि मूर्ति का शीघ्र अनावरण नहीं किया जाता है, तो उनकी ओर से अनशन शुरू किया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो