scriptगांधी की अष्टधातु प्रतिमा और 100 ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करने के लिए भूमिपूजन व शिलान्यास | Bhoomi pujan and foundation stone laying for installation of Ashtadhat | Patrika News

गांधी की अष्टधातु प्रतिमा और 100 ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करने के लिए भूमिपूजन व शिलान्यास

locationजैसलमेरPublished: Jan 28, 2022 09:49:46 am

Submitted by:

Deepak Vyas

– गांधी दर्शन के आगे 7.5 फीट ऊंची होगी प्रतिमा

गांधी की अष्टधातु प्रतिमा और 100 ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करने के लिए भूमिपूजन व शिलान्यास

गांधी की अष्टधातु प्रतिमा और 100 ऊंचे राष्ट्रीय ध्वज स्थापित करने के लिए भूमिपूजन व शिलान्यास

जैसलमेर। नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला की ओर से गुरुवार को शहर के विभिन्न स्थानों पर महत्वपूर्ण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया गया। इसके तहत शहर के व्यस्ततम हनुमान चौराहा पर गांधी दर्शन के समक्ष नगरपरिषद की तरफ से करीब 26 लाख की लागत से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 7.5 फीट ऊंची अष्टधातु की प्रतिमा और 100 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) लगाने का कार्य किया जाएगा। इस कार्य का शिलान्यास सभापति कल्ला ने किया।
सभापति ने बताया कि शीघ्र ही जैसलमेरवासियों के लिए राष्ट्रीय आस्था के केंद्र गांधीजी की 7.5 अष्टधातु की प्रतिमा स्थापित करने का कार्य पूर्ण करवाया जाएगा ताकि समस्त जैसाणवासियों के साथ लाखों की तादाद में आने वाले पर्यटक भी उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित कर सकें। इसके साथ ही गांधी प्रतिमा के पास 100 फीट ऊंचा व 20 फीट ल बा व 30 फीट चौड़ा तिरंगा भी लहराया जाएगा। जो लोगों में राष्ट्रीय भावना को और बढ़ावा देगा। इस मौके पर आयुक्त शशिकांत शर्मा, पूर्व सभापति अशोक तंवर सहित खादी संस्थाओं से जुड़े मदनलाल भूतड़ा, राजन भोपत, अरुण जगाणी, पार्षद प्रकाश, सामाजिक कार्यकर्ता मेघराजसिंह, चनणाराम आदि उपस्थित थे।
कल्ला आवासीय योजना में प्लाटिंग के पिलर लगाने का कार्य शुरू
इसी कड़ी में गुरुवार को शहर की नई आवासीय कॉलोनी स्व. गोवद्र्धनदास कल्ला आवासीय योजना के अंतर्गत प्लाटिंग के डिमार्केशन (पिलर) कार्य का आगाज किया गया। सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कई पार्षदों की उपस्थिति में विधिवत पूजा कर डिमार्केशन कार्य का शुभारंभ किया। सभापति कल्ला ने बताया कि जैसलमेरवासियों को जल्द इस नई आवासीय कॉलोनी की सौगात दी जाएगी। इस आवासीय योजना को लॉन्च करने से पूर्व ही विभिन्न विकास कार्य कर दिए जाएंगे। 1878 प्लॉट की इस आवासीय योजना में डिमार्केशन कार्य का शुभारंभ आज किया गया है। कल्ला ने बताया कि इसके अलावा शहर को स्वच्छ, सुंदर व विकसित बनाने के लिए नगरपरिषद जैसलमेर की ओर से विभिन्न स्थानों पर विकास कार्य प्रगति पर है। वार्डों में छोटे मोटे विकास कार्य, डामरीकरण, सीसी रोड निर्माण, पाइप लाइन व सीवरेज लाइन बिछाने के कार्य किये जा रहे हैं।साथ ही सड़क निर्माण के कार्य भी जल्द शुरू कर दिए जाएंगे। सभापति के साथ पार्षद पारस गर्ग, नरेंद्र गोयल, कैलाश ओड, सामाजिक कार्यकर्ता नारायणसिंह हजूरी, मेघराजसिंह बारू व दलपतदान चारण भी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो