Watch Video: पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 2.89 लाख रुपए चोरी का आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

नहरी क्षेत्र में सुथारमण्डी चैराहे पर आई एक किराणा की दुकान की छत्त को तोड़कर लगभग 2.89 लाख रुपए की चोरी करने के मामले में मोहनगढ पुलिस ने हनुमानगढ़ निवासी देवीलाल पुत्र बृजलाल प्रजापत को पंजाब के मुक्तसर से दस्तयाब किया है।

By: Deepak Vyas

Published: 22 Jun 2020, 08:55 PM IST

जैसलमेर/मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में सुथारमण्डी चैराहे पर आई एक किराणा की दुकान की छत्त को तोड़कर लगभग 2.89 लाख रुपए की चोरी करने के मामले में मोहनगढ पुलिस ने हनुमानगढ़ निवासी देवीलाल पुत्र बृजलाल प्रजापत को पंजाब के मुक्तसर से दस्तयाब किया है। आरोपी को मोहनगढ़ लाया गया है, जहां उससे पूछताछ की जा रही है। चोरी के आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस ने किराणा दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज का सहारा लिया। फुटेज से फोटो निकालकर सोशल मीडिया पर प्रसारित कर चोर की जानकारी जुटाई गई। गौरतलब है कि नहरी क्षेत्र में सुथारमण्डी चौराहे पर रात्रि के अंधेरे में किराणा की दुकार की छत्त को तोड़कर लाखों रुपए की चोरी की गई। इसको लेकर अमीन खां पुत्र मोहम्मद हुसैन हाल निवासी सुथारमंडी जवाहर नगर ने सुथारमण्डी चौराहा स्थित अपनी किराणा की दुकान में 16-17 जून की मध्य रात्रि को चोर की ओर से छत को तोड़कर दुकान के गले में रखे रुपए चोरी कर ले जाने का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस टीम ने किराणा की दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज निकाल कर आगे की कार्यवाही की।
कॉल डिटेल से मिला सहारा
सुथारमण्डी में किराणा की दुकान में लाखों रूपये की चोरी का खुलासा करने के लिए पुलिस ने रात दिन एक कर दिया। इस संबंध में मोहनगढ़ पुलिस थाना के कार्यवाह अधिकारी विशनसिंह ने बताया कि चोरी के खुलासे के लिए विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें कांस्टेबल सत्यवीरसिंह द्वारा साइबर सेल के हेड कांस्टेबल मुकेश बीरा व कांस्टेबल भीमराव के सहयोग से संदिग्ध की मोबाइल सीडीआर निकाल कर बारीकी से जांच की। घटना स्थल को कवर कर रहे मोबाइल टावरों की बीटीएस निकलवाई गई। वारदात का शिकार दुकान में लगे सभी पांच सीसीटीवी कैमरों को भी गहनता से जांचा गया। जिसमें चार सीसीटीवी कैमरों को आरोपी ने बंद कर दिया गया, लेकिन एक कैमरा दिखाई नहीं देने के कारण चालू रह गया। आरोपी का अंधेरे की वजह से धुंधला फुटेज नजर आया। जिसको मोहनगढ के सम्पूर्ण नहरी क्षेत्र व गंगानगर व हनुमानगढ़ में व्हाट्स एप्प के जरिये वारयल किया गया। इस बीच मुखबीरों से सूचना मिली कि उक्त आरोपी देवीलाल पुत्र बृजलाल प्रजापत निवासी किशनपुरा उतरादा जिला हनुमानगढ़ है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned