scriptराजस्थान के इस गांव में शॉर्ट सर्किट से अग्निकांड हुआ इतना बड़ा नुकसान | Big loss of fire caused by short circuit in Rajasthan in this village | Patrika News

राजस्थान के इस गांव में शॉर्ट सर्किट से अग्निकांड हुआ इतना बड़ा नुकसान

locationजैसलमेरPublished: Apr 25, 2018 12:57:45 pm

Submitted by:

jitendra changani

शार्ट सर्किट से अग्निकांड, तीन झोंपे सहित सामान स्वाह

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर. मदासर गांव में मंगलवार शाम को एक मकान में आग लगने से उसमें रखा सामान जलकर खाक हो गया। जानकारी के अनुसार अली खां के रहवासी मकान में मंगलवार शाम अचानक शॉर्ट सर्किट से लगी आग से तीन झोंपे सहित सामान जलकर राख हो गया। मदासर गांव से तीन किमी दूर इन्दिरा गांधी नहर की 14 आरडी पर अलीखां का मुरबा स्थित है तथा यहीं पर उसका परिवार निवास करता है। मंगलवार शाम करीब साढे चार बजे अलीखां के रहवासी मकान में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। तेज हवा के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। आग की लपटें देखकर दाऊदखां, पठानखां, नूरेखां, अब्दुलखां, किशनाराम फौजी, मालाराम सहित ग्रामीण, खेतों से किसान भागकर आए तथा रेत व निजी टैंकरों से पानी डालकर आग को बुझाने का प्रयास किया। सूचना मिलने पर नोख से गोदावरी सोलर कंपनी की दमकल भी मौके पर पहुंची। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू किया जा सका। भीषण आग के कारण अलीखां के बाड़े में रखे पशुचारे के ढेर व एक ट्रैक्टर को चपेट में ले लिया। जिससे ट्रैक्टर पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया। बताया जा रहा है कि आग से तीन झोंपे, उनमें रखा सामान, करीब 20 क्विंटल गेहूं, 15 क्विंटल मूंगफली, सैंकड़ों मण पशुचारा, यहां रखे 20 हजार रुपए नकद, एक किलो से अधिक चांदी के जेवरात, बिस्तर, कपड़े, चारपाईयां आदि जलकर राख हो गए। सूचना मिलने पर नोख थानाधिकारी खेताराम सियोल मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि शाम सात बजे तक आग पर काबू कर लिया गया। आग से करीब 10 से 12 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
घर में मचा कोहराम
मदासर निवासी अलीखां के घर में मंगलवार की शाम अचानक लगी आग से घर का लगभग पूरा सामान जलकर राख हो गया। जिसके चलते परिवार खुले आसमान के नीचे आ गया। आग लगने पर उस पर काबू पाने में लाचार परिवार के लोग अपनी जान बचाकर बाहर भागे। अपना आशियाना व उसमें रखा सामान, नकदी, जेवर, पशुचारा, अनाज आदि सब कुछ आंखों के सामने जलकर राख होते देख परिवार के लोगों में कोहराम मच गया। बच्चे व औरतें जोर-जोर से चिल्ला चिल्लाकर रोने लगी। जिन्हें गांव के लोगों ने सांत्वना देकर चुप करवाया। घर का पूरा सामान, बिस्तर आदि जल जाने के कारण मंगलवार की रात्रि में परिवार ने पड़ौस के मकान में शरण ली तथा उन्होंने ही रात्रि में भोजन के लिए व्यवस्था की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो