script

JAISALMER CRIME NEWS- जैसलमेर पुलिस डायरी से बड़ी खबर… जिले में हुए हादसे, पुलिस ने ऐसे पहुंचाई मदद

locationजैसलमेरPublished: Dec 26, 2017 06:45:06 pm

Submitted by:

jitendra changani

कार की चपेट में आने से बाइक सवार घायल

Jaisalmer patrika

patrika news

कार की चपेट में आने से बाइक सवार घायल
जैसलमेर (चांधन). चांधन गांव में सोमवार को एक बाइक सवार कार की चपेट में आने से घायल हो गया। उसे ग्रामीण तत्काल अस्पताल ले गए, लेकिन यहां चिकित्सक नहीं थे। ग्रामीणों का कहना है कि इन दिनों राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माण कार्य चल रहा है। ऐसे में जगह-जगह गड्ढे व रेत के ढेर लगे हुए हैं। ये बहुत बड़े होने के कारण सडक़ पर दोनों ओर से आ रहे वाहन दिखाई नहीं देते। ऐसे में कस्बे की ओर से आने वाले दुपहिया वाहन चालक हाईवे पर चलने वाले वाहनों की चपेट मेें आ जाते हैं।
ऐसे ही असरफ निवासी चांधन भी वाहन की चपेट में आकर घायल हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि यहां कुछ दिन पूर्व एक और हादसा हो चुका है। ग्रामिणों ने संबंधित जिम्मेदारों से रेत हटाने की मांग की है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
बम फटने से हुई युवक की मौत पर मामला दर्ज
पोकरण. पोकरण फिल्ड फायरिंग रेंज में रविवार की शाम बम फटने से हुई युवक की मौत पर पुलिस में मामला दर्ज कर जांच शुरू की तथा पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया गया।
पुलिस के अनुसार भादरिया निवासी दीपसिंह पुत्र मगसिंह ने रिपोर्ट पेश कर बताया कि उसके भतीजा लीलसिंह (19) पुत्र अमरसिंह स्क्रैप ठेकेदार के यहां श्रमिक के रूप में कार्य करता है। रविवार की शाम वह स्क्रैप बीन रहा था। इस दौरान किसी जिंदा बम को उठा लेने से विस्फोट हुआ तथा उसकी मौत हो गई। बम विस्फोट इतना भारी था कि मृतक के शव के चिथड़े उड़ गए। जिसे एकत्र कर पुलिस सोमवार को सुबह पोकरण अस्पताल लेकर आई। यहां चिकित्सकों ने बिखरे हुए शव का पोस्टमार्टम किया। पुलिस ने शव परिजनों को सुपुर्द किया तथा मामला दर्ज कर जांच शुरू की।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
ऑपरेशन मुस्कान के तहत बिछुड़े व्यक्ति को परिजनों से मिलाया
पोकरण. दो दिन पूर्व रामदेवरा से लापता हुए व्यक्ति को पुलिस ने ऑपरेशन मुस्कान के तहत परिजनों से मिलाया। लवां पुलिस चौकी प्रभारी सवाईसिंह तंवर ने बताया कि जिले भर में ऑपरेशन मुस्कान चलाकर बिछुड़े लोगों को परिवार से मिलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत रविवार की शाम सूचना मिली कि एक व्यक्ति धूड़सर के पास खेतों में संदिग्ध रूप से घूम रहा था। जिस पर उन्होंने कांस्टेबल उस्मानखां व राकेश के साथ मौके पर पहुंचकर उसे दस्तयाब किया तथा चौकी लाकर पूछताछ की। उसने अपना नाम गुजरात के गल्तेश्वर तहसील के सांगोल निवासी कालाभाई (46 ) पुत्र काभेभाई परमार बताया। चौकी प्रभारी तंवर ने बताया कि उसके बताए पते के अनुसार गुजरात में पुलिस से संपर्क किया गया, तो उसके परिवारजनों के साथ रामदेवरा दर्शनों के लिए आने की जानकारी हुई। उस व्यक्ति को रविवार की शाम पोकरण थाने लाया गया। इस दौरान उसके परिवारजन भी कालाभाई की तलाश करते हुए पोकरण थाने पहुंचे। उसकी पत्नी ने बताया कि कालाभाई मानसिक रूप से परेशान है। वे शनिवार को बाबा रामदेव की समाधि के दर्शनों के लिए रामदेवरा आए थे। शाम के समय दर्शनों के दौरान कतार में वे उनसे बिछुड़ गए। कालाभाई परिवारजनों से बिछुडऩे के बाद पोकरण व यहां से लवां पहुंच गए तथा अनजान रास्तों के चलते वे धूड़सर खेतों में जा पहुंचे। पुलिस ने पूछताछ के बाद कालाभाई को परिजनों को सुपुर्द किया।

ट्रेंडिंग वीडियो