scriptरक्तदान कर जीवन बचाने के लिए यह समाज जोधपुर में लगाएगा बड़ा शिविर | Big society to set up this society in Jodhpur to save life by donating | Patrika News

रक्तदान कर जीवन बचाने के लिए यह समाज जोधपुर में लगाएगा बड़ा शिविर

locationजैसलमेरPublished: Jun 19, 2018 07:01:17 pm

Submitted by:

jitendra changani

रावणा राजपूत समाज की बैठक में रक्तदान शिविर पर चर्चा

Jaisalmer Patrika

Patrika news

पोकरण(जैसलमेर). कस्बे में रावणा राजपूत समाज के लोगों की बैठक रविवार की शाम आयोजित की गई। बैठक में जोधपुर समाज जिलाध्यक्ष रामसिंह चाडी ने बताया कि आगामी 24 जून को जोधपुर में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने समाज के लोगों से अधिकाधिक संख्या में इस शिविर में भाग लेकर उसे सफल बनाने का आह्वान किया। आयोजन समिति के संयोजक नाथूसिंह पोपावास, मोहनसिंह जाम्बा, खींवसिंह ने रक्तदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए लोगों से तीन माह में एक बार आवश्यक रूप से रक्तदान करने की बात कही। पार्षद लालसिंह पंवार ने समाज के लोगों से शिक्षा के क्षेत्र में जनजागरण करने, बालिका शिक्षा पर जोर देने का आह्वान किया। इस अवसर पर 10वीं बोर्ड परीक्षा में प्रदेश में चौथा व जिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर समाज के प्रतिभावान छात्र अमितसिंह का मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया। बैठक में रतनसिंह मंडला, रघुनाथसिंह चौहान, भंवरसिंह गौड़, पंकजसिंह पंवार, प्रतापसिंह इन्दा, दिलीपसिंह दैया, श्यामसिंह मंडला, भीखसिंह परिहार, गुलाबसिंह, कानसिंह, नारायणसिंह, राजेन्द्रसिंह, शिवसिंह, स्वरूपसिंह, भवानीसिंह, उम्मेदसिंह, महेन्द्रसिंह, भगवतसिंह, पृथ्वीसिंह सहित समाज के लोग उपस्थित थे।
Jaisalmer Patrika
IMAGE CREDIT: Patrika
शिवदानपुरी महाराज की समाधि पर लगा मेला
फलसूण्ड. निकटवर्ती गोडागड़ा धाम पर शिवदानपुरी महाराज की समाधि पर सोमवार को आयोजित मेले में भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा। यहां पर प्रतिमाह शुक्ल पक्ष में मेला भरता है। जिसमें आसपास के गांवों व शहरों में जैसलमेर, जोधपुर, बालोतरा, शिव, जालोर, सिरोही, बाड़मेर, बायतु, सांचौर, गुजरात से भी सैंकड़ों श्रद्धालु यहां पर पहुंचकर खुशहाली की प्रार्थना करते है। यहां सोमवार को पंचमी के अवसर पर सुबह से ही श्रद्धालुओं के आने का दौर शुरू हो गया तथा शाम तक जारी रहा। श्रद्धालुओं ने कतारों में खड़े होकर समाधि के दर्शन किए। पुलिस की ओर से कानून एवं शांति व सुरक्षा व्यवस्था के लिए एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात किया गया। पुलिस ने यहां आए दर्शनार्थियों को कतारबद्ध खड़े कर दर्शन करवाए। गौरतलब है कि स्वामीजी की ढाणी के गोडागड़ा तालाब के पास शिवदानपुरी महाराज की जीवित समाधि स्थित है। ऐसी मान्यता है कि इस समाधि पर शारीरिक नि:शक्त मरीजों की ओर से पांच फेरी लगाने पर उन्हें रोग से मुक्ति मिल जाती है तथा वह स्वस्थ हो जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो