scriptट्रैक्टर के पीछे से टकराई बाइक, एक युवक की मौत | Bike crashed into the back of a tractor, a young man died | Patrika News

ट्रैक्टर के पीछे से टकराई बाइक, एक युवक की मौत

locationजैसलमेरPublished: Jan 22, 2021 02:16:50 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

– दो जने हुए गंभीर घायल, जोधपुर किया रैफर

ट्रैक्टर के पीछे से टकराई बाइक, एक युवक की मौत

ट्रैक्टर के पीछे से टकराई बाइक, एक युवक की मौत

पोकरण. क्षेत्र के सांकड़ा गांव में बुधवार देर रात एक सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई। जबकि दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर किया गया। एक बाइक पर सवार माधोपुरा निवासी राजेन्द्र (22) पुत्र लूणाराम, लक्ष्मणराम (20) पुत्र रावलराम व पारसराम (25) पुत्र गिरधारीराम बुधवार देर रात करीब 11 बजे सांकड़ा गांव में भणियाणा रोड पर स्थित पेट्रोलपंप से निकल रहे थे। इस दौरान सड़क पर सामने से आ रहे एक ट्रक की तेज लाइट से आगे चल रहा ट्रैक्टर नजर आया। जिससे बाइक ट्रैक्टर के पीछे से टकरा गई। ट्रैक्टर में लकडिय़ां भरी हुई थी। जिसके कारण बाइक सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल सांकड़ा अस्पताल ले जाया गया। यहां से उन्हें पोकरण रैफर कर दिया गया। पोकरण अस्पताल लाने पर चिकित्सकों ने राजेन्द्र को मृत घोषित कर दिया। जबकि अन्य दोनों घायल युवकों को गंभीर हालत के कारण प्राथमिक उपचार के बाद जोधपुर रैफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर पोकरण व सांकड़ा पुलिस अस्पताल पहुंची तथा घायलों के बयान लिए।
करणी सैनिकों ने लगाए लापरवाही के आरोप, जताया रोष
घटना की जानकारी मिलने पर राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष सांगसिंह गड़ी कार्यकर्ताओं के साथ बुधवार की मध्यरात्रि बाद करीब साढ़े 12 बजे पोकरण अस्पताल पहुंचे। उन्होंने आरोप लगाते हुए बताया कि घटना होने के बाद एम्बुलेंस के लिए कई बार फोन किए गए, लेकिन आपातकाल सेवा की एम्बुलेंस मौके पर नहीं पहुंची। जिसके कारण जैसे-तैसे घायलों को सांकड़ा अस्पताल पहुंचाया। यहां भी चिकित्साकर्मियों ने लापरवाही बरतते हुए कोई प्राथमिक उपचार नहीं किया और घायलों को पोकरण रैफर कर इतिश्री कर ली। उन्होंने आरोप लगाया कि पोकरण में भी घायलों के आने आधे घंटे तक चिकित्सक आपातकाल कक्ष में नहीं पहुंचे और उपचार शुरू नहीं हो सका। जिसके कारण घायलों को काफी परेशानी हुई। साथ ही एक घायल ने दम भी तोड़ दिया। जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने देर रात अस्पताल में हंगामा करते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया। उन्होंने बताया कि गंभीर घायलों को जोधपुर रैफर करने के लिए भी एम्बुलेंस नहीं मिली। जिस पर उन्हें निजी वाहन से जोधपुर भिजवाया गया। उन्होंने बताया कि इस संबंध में जिला कलक्टर से मिलकर कार्रवाई के लिए ज्ञापन सुपुर्द किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो