यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने निकाली बाइक रैली

यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने निकाली बाइक रैली

Jyoti Patel | Publish: Sep, 06 2018 02:26:38 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जैसलमेर/मोहनगढ़. जैसलमेर में युवा कांग्रेस का सम्मेलन गुरुवार अपराह्न के बाद आयोजित किए जाने को लेकर युवा कांग्रेस कार्यकर्ता काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं। इसी को लेकर मोहनगढ़ कस्बे से करीब 200 मोटरसाइकिल का काफिला दोपहर के समय पुलिस की निगरानी में जैसलमेर के लिए रवाना हुए। कस्बे के मुख्य बाजार से होकर मोटरसाइकिल रैली जैसलमेर के लिए रवाना हुईं। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा कांग्रेस एकता जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए।

उपनिवेशन तहसील के पास मोटरसाइकिल रैली को रवाना किया गया। जो तहसील रोड़, बस स्टेण्ड, मुख्य बाजार होते हुए जैसलमेर के लिए रवाना हुए। युवा कांग्रेस सम्मेलन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। कस्बा के बाजार, बस स्टेण्ड व उसके आसपास कांग्रेस के ही तमंचे देखना को मिल रहे थे। युवा कांग्रेस रैली को रवाना करने के दौरान मोहनगढ़ थानाधिकारी हनुमाना राम विश्नोई मय जाब्ते के मौजूद रहे। इस दौरान युवा कांग्रेस नेता आजम खां सांवरा, साभान खां, अशोक कुमार कड़ेला, दिलदार खां, बरकत खां सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

एसटी एक्ट के विरोध में पोकरण बंद

वहीं दूसरी तरह एससी-एसटी एक्ट में संशोधन और सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय पर केन्द्र सरकार की ओर से अध्यादेश लाने तथा जातिगत आरक्षण के विरोध में गुरुवार को जैसलमेर और पोकरण शहर बंद रहे। गुरुवार को जैसलमेर शहर के मुख्य बाजार बंद रहे और दुकानें नहीं खुली। इक्का-दुक्का दुकानों को छोड़कर व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। इसी तरह से पोकरण में स्थानीय सामान्य वर्ग, अन्य पिछड़ा वर्ग व करणी सेना के आह्वान पर स्थानीय व्यापार मंडल की ओर से कस्बे में किराणा, कपड़ा, होटल, सब्जी, फल एवं समस्त व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रखे गए। फलसूण्ड कस्बा भी बंद रहा और व्यापारिक मंडल ने बंद को समर्थन दिया, उधर, नाचना में भी व्यापारियों ने स्वैच्छिक रूप से प्रतिष्ठान बंद रखकर बंद को समर्थन दिया। जैसलमेर शहर में सोनार दुर्ग सहित गोपा चौक, सदर बाजार, जिंदानी चौकी, गांधी चौक, हनुमान चौराहा, गड़ीसर मार्ग, गीता आश्रम मार्ग, पंसारी बाजार, आसनी रोड सहित मुख्य मार्ग बंद रहे और दुकानें नहीं खुली।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned