scriptजशोदाबेन ने RTI में पूछा- ‘…तो मोदी का पासपोर्ट कैसे बन गया?’ | PM wife Jashodaben files RTI on his passport | Patrika News

जशोदाबेन ने RTI में पूछा- ‘…तो मोदी का पासपोर्ट कैसे बन गया?’

locationजैसलमेरPublished: Feb 11, 2016 12:32:00 am

Submitted by:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने एक आरटीआई आवेदन दायर कर पूछा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए जब मोदी ने पासपोर्ट बनवाया था, तब उन्होंने शादी से संबंधित कौन से दस्तावेज जमा किए थे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने अहमदाबाद के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय (आरपीओ) में एक आरटीआई आवेदन दायर कर पूछा है कि गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए जब मोदी ने पासपोर्ट बनवाया था, तब उन्होंने शादी से संबंधित कौन से दस्तावेज जमा किए थे? 

दरअसल पिछले साल जशोदाबेन ने पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था। क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय ने जशोदाबेन का आवेदन इसलिए खारिज कर दिया था क्योंकि उन्होंने ऐसा कोई विवाह प्रमाणपत्र या संयुक्त शपथपत्र पेश नहीं किया जिससे साबित होता हो कि उनकी मोदी से शादी हुई है। इस पृष्ठभूमि में जशोदाबेन ने यह आरटीआई आवेदन डाला है। 

क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी जेड. ए. खान ने कहा, ‘जशोदाबेन बुधवार को कार्यालय में आईं और अपने पासपोर्ट से संबंधित आरटीआई आवेदन दायर किया। हम समय पर उन्हें जवाब देंगे।’ जशोदाबेन के भाई अशोक मोदी के अनुसार जशोदाबेन ने शादी से संबंधित उन दस्तावेजों के बारे में जानने के लिए आरटीआई आवेदन डाला, जो मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री के अपने कार्यकाल के दौरान अपने पासपोर्ट के लिए आवेदन करते हुए जमा किए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो