भाजपा नेताओं ने कलेक्ट्रेट पर किया विरोध प्रदर्शन,टिड्डी दल पर काबू पाने में सरकार को बताया विफल

Deepak Vyas

Updated: 17 Sep 2019, 08:16:25 PM (IST)

Jaisalmer, Jaisalmer, Rajasthan, India

जैसलमेर. सीमावर्ती जैसलमेर जिले में टिड्डी दलों का हमला लगातार व्यापक होता जा रहा है और अब किसानों को उनकी पक रही फसलों को इससे नुकसान पहुंचने की आशंका होने लगी है। इस मसले पर मंगलवार को भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जैसलमेर प्रवास पर जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. बीडी कल्ला के आए होने के दौरान कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया और मंत्री तथा जिला कलक्टर से इस मामले पर चर्चा की। भाजपा नेताओं ने कहा कि टिड्डी दल का खतरा निरंतर बढ़ रहा है, लेकिन कांग्रेस सरकार और संबंधित विभाग इस पर अंकुश लगा पाने में अब तक नाकामयाब रहे हैं।
हेलीकॉप्टर से किया जाए छिड़काव
भाजपा के पूर्व विधायक छोटूसिंह भाटी और सांगसिंह भाटी ने किसानों के हित में टिड्डी दलों को नष्ट करने के लिए हेलीकॉप्टर से रसायनों का छिड़काव करवाने की जरूरत बताई। सांगसिंह भाटी ने प्रभारी मंत्री से कहा कि सरकार खुद तो हवाई जहाज में घूम रही है, किसानों के लिए हेलीकॉप्टर की व्यवस्था क्यों नहीं की जा रही? इस पर डॉ. कल्ला ने कहा कि केंद्र सरकार के अनुसार टिड्डी नियंत्रण के काम आने वाला रसायन इतना जहरीला है कि हेलीकॉप्टर से छिड़काव से जनहानि भी हो सकती है। इस मौके पर पूर्व विधायक डॉ. जालमसिंह रावलोत, भाजपा जिलाध्यक्ष जुगलकिशोर व्यास, हिम्मताराम चौधरी, सुमेरसिंह देवड़ा सहित अन्य कार्यकर्ता और किसान मौजूद थे।
ज्ञापन सौंप बताई समस्या
भाजपा नेताओं ने इस मौके पर प्रभारी मंत्री को ज्ञापन देकर बताया कि जिले की मोहनगढ़ उपनिवेशन तहसील के मंडाऊ क्षेत्र में किसानों की पक रही फसलों को टिड्डी दल नुकसान पहुंचा रहा है। नहर के अंतिम छोर के पास चक नं. 1, 2, 3एमडी व लाछा, डिच नहर, बांकलसर पंचायत क्षेत्र के सभी चकों के साथ सभी नहरी व बारानी क्षेत्र में टिड्डियों की चादर बिछ गई है। टिड्डी नियंत्रण दल प्रभावी कार्रवाई नहीं कर पा रहे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned