सीमा सुरक्षा बल की साइकिल रैली राजघाट के लिए रवाना

- आइजी पंकज गुमर ने लैग ऑफ किया

By: Deepak Vyas

Published: 13 Sep 2021, 07:17 PM IST


जैसलमेर. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सीमा सुरक्षा बल उत्तर के मु यालय से विशेष साइकिल रैली रविवार को जैसलमेर से नई दिल्ली राजघाट के लिए रवाना हुई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों अहिंसा, स्वच्छता, नशामुक्ति और राष्ट़ीय एकता का सन्देश देने के लिए रवाना हुई रैली को सीमान्त मु यालय राजस्थान के महानिरीक्षक पंकज गुमर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने सभी को गांधी जी के आदर्शों का पालन करने के लिए प्रेरित किया और सीमा सुरक्षा बल की ओर से संचालित आजादी के अमृत महोत्सव में देशवासियों को स िमलित होने का आह्वान किया।
साइकिल रैली रवाना होने के अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के प्रतिष्ठित बैंड ने देशभक्ति की धुनें बिखेरी और सभी भारत माता की जय के नारों ने प्रतिभागियों का उत्साहवद्र्धन किया। यह साइकिल रैली जैसलमेर से शुरू होकर 900 किलोमीटर का सफर पूरा कर गांधी जयंती के दिन 2 अक्टूबर को दिल्ली में राजघाट पहुंचेगी।
पौधरोपण किया
साइकिल रैली को रवाना करने के बाद क्षेत्रीय मुख्यालय में महानिरीक्षक ने पौधरोपण अभियान की शुरुआत की। जिसके अंतर्गत गैर सरकारी संस्था फलवान के सौजन्य से 50 हजार पौधे लगाए जाएंगे। इस अवसर पर महानिरीक्षक ने देश, समाज और पर्यावरण के प्रति सीमा सुरक्षा बल के कर्तव्य व प्रतिबद्धता को दोहराया। इस अवसर पर उपमहानिरीक्षक उत्तर अरुण कुमार सिंह, उपमहानिरीक्षक दक्षिण आनंद सिंह तक्षक, समादेष्टा लोकेश कुमार, डॉ. राम चरण बिसारिया, सतीश कुमार शास्त्री, सीताराम बैरवा, मंजीत सिंह, सत्यानंद पांडेय और अन्य अधिकारी व जवान मौजूद रहे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned