scriptपांच सौ किलोमीटर का सफर साइकिल पर तय कर रामदेवरा दर्शन करने पंहुचा ये भक्त | boy reached at ramdevra by bicycle | Patrika News

पांच सौ किलोमीटर का सफर साइकिल पर तय कर रामदेवरा दर्शन करने पंहुचा ये भक्त

locationजैसलमेरPublished: Sep 08, 2018 09:59:40 am

Submitted by:

Jyoti Patel

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

rajasthan news

पांच सौ किलोमीटर का सफर साइकिल पर तय कर रामदेवरा दर्शन करने पंहुचा ये भक्त

जैसलमेर. जन जन की आस्था के प्रतीक बाबा रामदेव के भक्तों का रामदेवरा आने का सिलसिला लगातार बना हुआ है। इतना ही नहीं जयपुर से तो एक युवक साइकिल पर ही रामदेवरा यात्रा के लिए निकल लिया है। जयपुर के मंडावर निवासी विक्रम सिंह जागीरदार ने बताया कि उसने अपनी माता की बीमारी ठीक होने की कामना को लेकर जयपुर के गणेश मंदिर से 28 अगस्त को अपना सफ़र साइकिल पर शुरू किया था। करीब 500 किलोमीटर का लंबा सफर 10 दिनों में सफलतापूर्वक पूरा करके विक्रम ने शनिवार को रामदेवरा पहुंचकर आम श्रद्धालुओं के साथ कतार में लगकर बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन किए। बातचीत के दौरान विक्रम ने पत्रिका को बताया कि उसकी माता का स्वास्थ्य पिछले लंबे समय से खराब रह रहा था ऐसे में अपनी माता के स्वास्थ्य कुशल मंगल रहने की कामना को लेकर जयपुर से रामदेवरा तक यात्रा शुरू की।
रामदेवरा से वैष्णो धाम की यात्रा शुरू करेगा

साइकिल यात्री विक्रम सिंह ने बताया कि रामदेवरा बाबा की समाधि के दर्शन करने के पश्चात यहां से जम्मू स्थित वैष्णो धाम साइकिल पर यात्रा करके जाएगा वहां पर माता के दर्शन करके खुशहाली की कामना करने के साथ अपनी बीमार माता की कुशलता के लिए विशेष रूप से प्रार्थना करेगा 30 वर्षीय युवक साइकिल पर इस तरह यात्रा करते हुए रामदेवरा पहुच व मेला में अन्य श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना रहा । रामदेवरा पहुंचेगा उपस्थित ग्रामीण व दुकानदारों ने माला पहनाकर स्वागत किया बाबा रामदेव की तिथि नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे हजारों श्रद्धालुओं के आने का क्रम बढ़ता जा रहा है। ऐसे में मेला परिसर के आसपास मेलार्थियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो