JAISALMER NEWS- परशुराम जयंती पर ब्राह्मण समाज दिखायेगा शक्ति, होगा विशेष कार्यक्रम

पीले चावल बांटकर दिया जैसलमेर आने का निमंत्रण

By: jitendra changani

Published: 09 Apr 2018, 07:38 PM IST

परशुराम जन्मोत्सव पर 22 को निकलेगी शोभा यात्रा
जैसलमेर. स्वर्णनगरी में आयोजित होने वाले परशुराम जन्मोत्सव महोत्सव को लेकर जैसलमेर के युवाओं के दल ने फलौदी व बीकानेर में जनसंपर्क कर पीले चावल बांटे और परशुराम जयंती पर फलौदी व बीकानेर से अधिक से अधिक संख्या में ब्राह्मण बंधुओं से जैसलमेर पहुंचने का आग्रह किया। जयंती समारोह के मीडिया प्रभारी मनीष व्यास ने बताया कि युवाओं के दल ने दो दिवसीय यात्रा के दौरान बीकानेर व फलौदी में विभिन्न बैठकों में पहुंचकर ब्राह्मण बंधुओं से अधिक से अधिक संख्या में 22 अप्रेल को शोभा यात्रा में शामिल होने का आग्रह किया। बीकानेर में हिन्दू सभा के प्रांत संयोजक जेठानंद व्यास, पूर्व मंत्री बीडी कल्ला, समाजसेवी रूपकिशोर व्यास, वेद व्यास सहित ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों से भेंट की। बीकानेर में होटल आनंद में ब्राह्मण में बैठक का आयोजन कर जन्मोत्सव आयोजन पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता ब्राह्मण महासभा के शहर अध्यक्ष रवि पुरोहित ने की। इस अवसर पर जैसलमेर से गए युवाओं के दल ने परशुराम जन्मोत्सव के आयोजन को लेकर विस्तार से जानकारी दी तथा 22 अप्रेल को अधिक से अधिक जैसलमेर पहुंचने का आग्रह किया।

शाकद्वीपीय समाज के युवाओं की बैठक हर्षोल्लास से मनाई जाएगी परशुराम जयंती
मंगल पांडे को दी श्रद्धांजलि
जैसलमेर. शाकद्वीपीय समाज के युवाओं की ओर से आगामी परशुराम जयंती को लेकर गड़ीसर स्थित शाकद्वीपीय मग भोजक समाज की बगेची में बैठक ओमप्रकाश शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में आगामी परशुराम जयंती में समाज की भूमिक पर चर्चा की। बैठक में युवाओं की ओर से रैली का गड़ीसर चौराहे के पास स्वागत करने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही रैली में समाज की झांकियों व अधिक से अधिक संख्या में परशुराम जयंती की रैली में शामिल होने का आह्वान किया। ओमप्रकाश शर्मा ने युवाओं से परशुराम जयंती पर आयोजित कार्यक्रम की समिति से चर्चा की अपनी रणनीति बताने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने आगामी परशुराम जयंती को लेकर आयोजित पांच दिवसीय कार्यक्रमों के प्रचार-प्रसार के लिए भी युवाओं से आह्वान किया। बैठक में 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में अपनी आहुति देने वाले वीर शहीद मंगल पांडे की 161वीं पुण्यतिथि पर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई। बैठक में युवाओं से समाज व देश के लिए हमेशा तत्पर रहने को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक में शाकद्वीपीय समाज की बैठक में तारांचद सेवक, दिलीप शर्मा, ललित शर्मा, विनर शर्मा, रमेश शर्मा, मनीष शर्मा, तरुण शर्मा, दिलीप सेवक, गिरीराज सेवक, तरुण शर्मा, हेमंत शर्मा, दीपक शर्मा, कुलदीप शर्मा, यश शर्मा व मनोज शर्मा आदि उपस्थित थे।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

मंगल पाण्डेय की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि
पोकरण. क्रांतिकारी शहीद मंगल पाण्डेय की 161वीं पुण्यतिथि के अवसर पर रविवार को कस्बे में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सेवक पुजारी सेवा संस्थान की ओर से कस्बे के सूरजप्रोल मेें एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। नारायणदास शर्मा की अध्यक्षता, पूर्णिमा शर्मा, ओमप्रकाश शर्मा, भाटीलाल शर्मा, मनोज शर्मा, मेघराज शर्मा, नवनारायण व्यास के आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम में मंगल पाण्डेय की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। मनोज शर्मा व नारायणदास शर्मा ने पाण्डेय के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम का संचालन प्रभात शर्मा ने किया।
यहां भी हुआ कार्यक्रम
शहीद मंगल पाण्डेय की 161वीं पुण्यतिथि के अवसर पर राजस्थान ब्राह्मण महासभा की ओर से स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर में कार्यक्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि दी गई। डिस्कॉम के अधिशासी अभियंता बीआरके रंजन के मुख्य आतिथ्य, डॉ.अनिता शर्मा की अध्यक्षता, वरिष्ठ अधिवक्ता त्रिभुवन पुरोहित, समाजसेवी महेन्द्र व्यास, पार्षद नारायण रंगा के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित कार्यक्रम को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित किया। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के आंदोलन के दौरान सैंकड़ों लोगों ने हंसते हंसते फांसी के फंदे को चूम लिया तथा शहीद हो गए। उन्होंने मंगल पाण्डेय के त्याग, बलिदान व स्वाभिमान पर अपने विचार व्यक्त करते हुए भावीपीढी से देशभक्तों के बताए मार्गों पर चलकर राष्ट्र को मजबूती देने का आह्वान किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि रंजन, विशिष्ट अतिथि पार्षद रंगा, अधिवक्ता पुरोहित, समाजसेवी व्यास ने शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेकर राष्ट्र को मजबूती देने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन रामेश्वर शर्मा ने किया तथा डॉ.शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned