सरहद पर ऑपरेशन सर्द हवा शुरू,बीएसएफ ने बढ़ाई चौकसी

कोहरे व सर्द हवाओं के बीच किसी भी तरह की घुसपैठ व अवांछनीय गतिविधियिों को रोकने के उद्देश्य से पश्चिम सरहद पर सीमा सुरक्षा बल की ओर से 'ऑपरेशन सर्द हवा' गुरुवार से शुरू हुआ। इस अवधि तक निगरानी तंत्र को मजबूत किया जाएगा और सुरक्षा पहरा और कड़ा करने के लिए नफरी बढ़ाई जाएगी। अगले 15 दिन बीएसएफ के अधिकारी सीमा चौकियों में दिन-रात रहकर चौकसी पर नजर रखेंगे।

जैसलमेर. कोहरे व सर्द हवाओं के बीच किसी भी तरह की घुसपैठ व अवांछनीय गतिविधियिों को रोकने के उद्देश्य से पश्चिम सरहद पर सीमा सुरक्षा बल की ओर से 'ऑपरेशन सर्द हवा' गुरुवार से शुरू हुआ। इस अवधि तक निगरानी तंत्र को मजबूत किया जाएगा और सुरक्षा पहरा और कड़ा करने के लिए नफरी बढ़ाई जाएगी। अगले 15 दिन बीएसएफ के अधिकारी सीमा चौकियों में दिन-रात रहकर चौकसी पर नजर रखेंगे।
गौरतलब है कि राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस को मद्देनजर रखते हुए निगरानी तंत्र मजबूत किया गया है और सुरक्षा पहरा भी बढ़ा दिया गया है। इस दौरान सरहद पर पैदल जवानों, वाहनों के साथ ऊंटों से अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त भी बढ़ाई गई है। इस अवधि में सुरक्षा प्रबंधों को चाक-चौबंद रखने के लिए कड़ा पहरा दिया जाएगा। ऑपरेशन सर्द हवा आगामी 29 जनवरी तक जारी रहेगा। ऑपरेशन सर्द हवा के दौरान सुरक्षा प्रहरियों को विशेष सतर्कता बरतने व हर सूचना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराने को लेकर सर्तक किया गया है। सीसुब सूत्रों की मानें तो सीसुब के सेक्टर और बटालियन मुख्यालय पर रिजर्व जाब्ते और कार्यरत अधिकारियों, साजो-सामान को बॉर्डर भेजने की कवायद गत मंगलवार से ही कर दी गई थी। बताया जा रहा है कि केन्द्रीय गृह मंत्रालय से भी गणतंत्र दिवस के मद्देनजर विशेष सतर्कता के निर्देश मिले है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned