scriptकोरोना संक्रमण: आपातकालीन जरूरतों के लिए जिले में भवनों को किया गया चिह्नित | Buildings marked in the district for emergency needs | Patrika News

कोरोना संक्रमण: आपातकालीन जरूरतों के लिए जिले में भवनों को किया गया चिह्नित

locationजैसलमेरPublished: Mar 29, 2020 08:02:56 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-अब इन भवनों को दिया जा रहा आइसोलेशन वार्ड का स्वरूप

कोरोना संक्रमण: आपातकालीन जरूरतों के लिए जिले में भवनों को किया गया चिह्नित

कोरोना संक्रमण: आपातकालीन जरूरतों के लिए जिले में भवनों को किया गया चिह्नित

जैसलमेर. कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए व्यापक स्तर पर जारी एहतियाती उपायों के तहत आवश्यकता पडऩे पर आइसोलेशन के लिए जिले में विभिन्न स्थानों पर भवनों को चिह्नित किया जा चुका है। यहां 2 हजार बेड की सुविधा का प्रबन्ध किया जा रहा है ताकि आपातकालीन आवश्यकता के वक्त इनका उपयोग किया जा सके। जिला कलक्टर नमित मेहता ने बताया कि जिले में चिह्नित इन भवनों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार किए जाने के लिए इन भवनों को चिह्नित किया जाकर कुछ भवनों को आईसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार करने का कार्य व्यापक स्तर पर किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि इस समय इनमें से किसी भी भवन में किसी भी व्यक्ति को आइसोलेशन में नहीं रखा गया है, लेकिन आने वाले समय में आकस्मिक और आपातकालीन आवश्यकता पडऩे की स्थिति में पहले चरण में उन्हीं भवनों में व्यक्तियों को आइसोलेशन में रखा जाएगा, जिन्हें आइसोलेशन वार्ड के रूप में तकनीकि और चिकित्सकीय मानदण्डों के अनुरूप तैयार कर लिया गया होगा। आइसोलेशन वार्ड तैयार करने से संबंधित सभी अधिकारियों व विभागों को निर्देशित किया गया है कि आवश्यकता के अनुरूप प्राथमिकता से जिन भवनों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में पहले इस्तेमाल किए जाने की आवश्यकता है। उनमें साफ.-सफाई और सभी प्रकार की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए। आइसोलेशन वार्ड के रूप में सभी प्रकार के तकनीकि और चिकित्सकीय मानकों को ध्यान में रखकर ही इनका उपयोग किया जाएगा।
जिला कलक्टर ने पोकरण के आइसोलेशन वार्ड के बारे में बताया कि आइसोलेशन के लिए एक विश्राम गृह भवन का चिह्निकरण किया गया है तथा इसे आइसोलेशन वार्ड के रूप में तैयार करने का काम किया जा रहा है। अभी केवल इसे तैयार करने का काम ही चल रहा है ताकि आपातकालीन परिस्थितियों के रूप में इसे उपयोग में लाया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो