scriptPATRIKA CAMPAIGN-आखिर अवैध कब्जों पर चला पीला पंजा, सामग्री जब्त | CAMPAIGN- After all the paw on illegal occupation, seized material | Patrika News

PATRIKA CAMPAIGN-आखिर अवैध कब्जों पर चला पीला पंजा, सामग्री जब्त

locationजैसलमेरPublished: Apr 30, 2018 01:49:24 pm

Submitted by:

jitendra changani

पत्रिका की मुहिम के बाद शुरू हुई कार्रवाई

Jaisalmer patrika

patrika news

पोकरण(जैसलमेर). पत्रिका की ओर से चलाई गई मुहिम सिमटता-सिकुड़ता पोकरण का असर अब होने लगा है। नगरपालिका की ओर से सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमणों को हटाने के लिए अभियान शुरू कर दिया गया है। जिसके अंतर्गत रविवार को अवकाश के दिन भी नगरपालिका के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमणों को हटाकर पत्थर व निर्माण सामग्री जब्त की।
गौरतलब है कि पोकरण में सरकारी भूमि पर अतिक्रमण का दौर दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। जिसके चलते सरकार की करोड़ों रुपए की भूमि अवैध कब्जों में सिमटने लगी थी। इसी को लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से ‘सिसकता-सिमटता पोकरण’ शीर्षक से अभियान शुरू कर समाचारों का प्रकाशन किया, जिस पर नगरपालिका प्रशासन हरकत में आया तथा रविवार से अतिक्रमण हटाने का कार्य शुरू किया।
जनप्रतिनिधियों का मिला सहयोग
पत्रिका के इस अभियान को जनप्रतिनिधियों सहित आमजन का सहयोग मिला। भाजपा व कांग्रेस के नेताओं ने भी नगरपालिका से अतिक्रमण हटाने की मांग की। इसके अलावा आमजन ने अपनी आवाज बुलंद करते हुए पत्रिका के माध्यम से अतिक्रमणों का पुरजोर विरोध किया तथा अतिक्रमण हटाकर सरकारी भूमि खाली करवाने की मांग की।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
पहले करवाई मुनादी
पत्रिका के अभियान पर नगरपालिका की ओर से दो दिन पूर्व मुनादी करवाई गई। कस्बे के फलसूण्ड रोड, तिरुपतिनगर के पीछे, मॉडल स्कूल के पास, जोधपुर रोड, जैसलमेर रोड, उरमूल समिति के पीछे सरकारी भूमि पर जहां अतिक्रमण किए गए है, उन जगहों पर मुनादी के माध्यम से स्वेच्छा से अतिक्रमण हटाने व यहां डाली गई अपनी निर्माण सामग्री हटाकर भूमि खाली करने के लिए आगाह किया गया।
अब चलेगा अभियान
मुनादी के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाए जाने पर नगरपालिका की ओर से अब अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरूकिया गया है। जिसके अंतर्गत नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी जोधाराम विश्रोई के निर्देशन में रविवार को सरकारी भूमि पर किए गए अतिक्रमणों को हटाकर पत्थर व निर्माण सामग्री जब्त की गई। रविवार को कस्बे के जैसलमेर रोड पर उरमूल समिति के पीछे किए गए अतिक्रमणों को हटाकर पत्थर व निर्माण सामग्री जब्त की गई। इसके अलावा परिवहन कार्यालय की जमीन पर डाले गए पत्थरों को भी हटाया गया।
जारी रहेगा अभियान
सरकारी भूमि पर हो रहे अतिक्रमणों को हटाने के लिए नगरपालिका सख्त कार्रवाई करेगी। जहां भी सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किए गए है, उन जगहों पर अतिक्रमण की नीयत से डाली गई निर्माण सामग्री जब्त की जाएगी। अतिक्रमण हटाने का अभियान लगातार जारी रहेगा।
-जोधाराम विश्रोई, अधिशासी अधिकारी नगरपालिका, पोकरण।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो