JAISALMER NEWS- इन बुरी आदतों से छुटकारा दिलाने के लिए चलाया जाएगा अभियान

व्यसन मुक्त राजस्थान अभियान शुरू

By: jitendra changani

Published: 01 Apr 2018, 07:23 PM IST

अखिल विश्व गायत्री परिवार की ओर से हनुमान सर्किल पर लगी प्रदर्शनी
जैसलमेर . राजस्थान दिवस पर अखिल विश्व गायत्री परिवार की युवा इकाई दीया की ओर से व्यसन मुक्त राजस्थान अभियान का शुभारम्भ किया गया। दीया जैसलमेर के अभियान प्रभारी नरेन्द्रसिंह भाटी ने बताया कि हनुमान चौराहे पर व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन नगर परिषद सभापति कविता खत्री, मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल बुनकर व दीया राजस्थान प्रभारी डॉ. विवेक विजय ने किया। इस दौरान ‘व्यसन से बचाओ, सृजन में लगाओ के उद्घोष लगाए गए।
दीया के प्रांत प्रभारी डॉ. विवेक विजय ने कहा कि युवाओं की उर्जा को व्यसन से बचाकर राष्ट्र निर्माण में लगाने के लिए इस अभियान को पूरे प्रांत में शुरू किया जा रहा है। नई पीढ़ी को मानसिक व शारीरिक स्वास्थ्य के लिए भी व्यसन मुक्ति को एक औषधी बताया गया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बुनकर ने स्वास्थ्य विभाग के व्यसन मुक्ति के प्रयासों को बताते हुए अभियान में सहयोग का आश्वासन दिया। नगर परिषद सभापति कविता कैलाश खत्री ने अभियान को समय की प्रथम आवश्यकता बताया। कार्यक्रम में चिकित्सा अधिकारी डॉ. दामोदर खत्री, पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. उमेश, जगतम्बा आईटीआई के रामेशवर बोरावट व लीलाराम गेंवा, तुलसी गौशाला प्रबन्धक मानव व्यास, पतंजलि योग ? समिति के चुन्नीलाल पंवार व शिवलाल गर्ग, रामगढ़ गैस थर्मल के अधिशासी अभियंता दिनेश राठी तथा गायत्री परिवार के ट्रष्टी चैनाराम चौधरी व महेश गंगण, जिला संयोजक रितेश, वायु सेना के हरि शंकर भामा व हरीसिंह ने संबोधित किया।
दीया के राजेन्द्रसिंह सिशोदिया, कुलदीपसिंह पिथला, रणवीर दान, मुकुट शर्मा, आवडराम, नवीन केला, जितेन्द्रसिंह, महिपालसिंह, कैलाश पणिया, आशुसिंह कीता ने आगुंतकों को प्रदर्शनी के बारे में बताया। इस दौरान कई युवाओं ने नशे से दूर रहने का संकल्प पत्र भरा।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

रैली व आमसभा को लेकर किया जनसंपर्क
पोकरण कस्बे में दो अप्रेल को अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग की ओर से आक्रोश रैली व आमसभा को लेकर जनसंपर्क किया जा रहा है। रेंवताराम बारूपाल, कैलाश नागौरा व गणपतराम गर्ग ने जीनगर समाज के लोगों के साथ बैठक ली। इसमें उन्होंने बताया कि सर्वोच्च न्यायालय ने एससी एसटी अत्याचार अधिनियम में बदलाव किया है। जिसको लेकर भारत बंद का आह्वान किया गया है। दो अप्रेल को पोकरण में भी आमसभा कर रैली निकाली जाएगी तथा उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन दिया जाएगा।
नोख. गांव में मेघवालों का बास स्थित सभाभवन में शनिवार शाम अनुसूचित जाति जनजाति समाज के लोगों की बैठक हुई। इसमें सर्वोच्च न्यायालय की ओर से एससी एसटी एक्ट में बदलाव को लेकर दो अप्रेल को भारत बंद को लेकर चर्चा हुई। इस अवसर पर पूर्व सरपंच फूसाराम, प्रतापाराम, सुगनाराम, वासूदेव, श्रीराम, धन्नाराम, अमित, हीरालाल, मोहनराम, गेंपरराम सहित लोग उपस्थित थे।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned