छात्रसंघ चुनाव 2018: पसीना बहा रहे प्रत्याशी, रैलियों में दिखा रहे उत्साह

छात्रसंघ चुनाव 2018: पसीना बहा रहे प्रत्याशी, रैलियों में दिखा रहे उत्साह

Deepak Vyas | Publish: Sep, 09 2018 05:33:08 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

-एसबीके महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव कल

जैसलमेर. जिला मुख्यालय स्थित एसबीके राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ के लिए 10 सितम्बर को होने वाले चुनाव की रंगत अब शहर में नजर आने लगी है। एक-एक वोट के लिए जी-जान से जुटे प्रत्याशी और उनके समर्थक विद्यार्थी मतदाताओं से घर-घर जाकर सम्पर्क कर रहे हैं। शहर ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले विद्यार्थियों तक प्रत्याशी व्यक्तिगत रूप से पहुंचने की कोशिश में हैं। मतदाताओं की सूचियों को लेकर प्रत्याशी और संगठनों के पदाधिकारी माथापच्ची कर रहे हैं कि, किस मतदाता को किससे कहलवाया जाए? इस बार मतदान के अगले दिन मतगणना होगी। अन्यथा हर बार चुनाव के दो घंटे बाद मतगणना करवाकर चुनाव नतीजों का ऐलान कर दिया जाता है। गौरतलब है कि जिला मुख्यालय की महिला महाविद्यालय में एबीवीपी का पैनल पहले ही निर्विरोध निर्वाचित हो चुका है।
एबीवीपी व एनएसयूआई ने निकाली वाहन रैली
प्रमुख छात्र संगठन एबीवीपी की ओर से षनिवार को रेलवे स्टेशन के समीपस्थ चुनाव कार्यालय से षहर के मुख्य मार्गों से होते हुए वाहन रैली निकाली। रैली में चार पहिया तथा दुपहिया वाहनों पर चुनाव प्रत्याशी तथा एबीवीपी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सवार थे। नारेबाजी करते हुए वे बाजारों से निकले। इससे पहले उन्होंने षहर के गली-मोहल्लों में मतदाताओं से घर-घर जाकर सम्पर्क किया। दूसरे छात्र संगठन एनएसयूआई के उम्मीदवार और कार्यकर्ताभी जोर-शोर से प्रचार में जुटे हुए हैं। इसी तरह से शाम के समय एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी वाहन रैली निकालकर अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की।
अध्यक्ष पद के लिए त्रिकोणीय संघर्ष
स्थानीय एसबीके राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के महेंद्रसिंह, एनएसयूआई के मदनसिंह और निर्दलीय पोकरदास के बीच त्रिकोणात्मक टक्कर है। उधर, उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के ऐश्वर्य व्यास के सामने एनएसयूआई के उम्मीदवार श्रीकांत व्यास उम्मीदवार है। एनएसयूआई के श्रीकांत पहले ही एबीवीपी के ऐश्वर्य को समर्थन दे दिया है। महासचिव पद पर एबीवीपी के गजेन्द्र सिंह और मुकेश कुमार तथा संयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के पारसमल, एनएसयूआई के चनणाराम और निर्दलीय मोतीलाल के बीच भिड़ंत होगी।
यह है वोटों का गणित
-एसबीके महाविद्यालय में कुल 1477 विद्यार्थी मतदाता हैं।
-इनमें करीब 550 अजा व जजा, 380 राजपूत, 350 शहरी क्षेत्र तथा 200 अन्य शामिल बताए जा रहे हैं।
-दोनों प्रमुख संगठनों ने राजपूत समाज से अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned