आपसी भाईचारे व सद्भाव के साथ मनाएं ईद : गोदारा

- सीएलजी बैठक में आपसी प्रेम बढ़ाने का दिया संदेश

By: Deepak Vyas

Updated: 23 May 2020, 07:40 PM IST

पोकरण. स्थानीय पुलिस थाने में सामुदायिक संपर्क समूह सीएलजी की बैठक शनिवार शाम पुलिस उपाधीक्षक मोटाराम गोदारा के मुख्य आतिथ्य व थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार प्रजापति की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें ईद केे पर्व को लेकर चर्चा कर कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर जनजागरण भी किया गया। पुलिस उपाधीक्षक गोदारा ने कहा कि सभी त्यौहार आपसी प्रेम, सद्भाव व भाईचारे का संदेश देते है। उन्होंने बताया कि सोमवार को पाक माह रमजान समाप्त होगा और ईद का पर्व मनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर देशभर में लॉकडाउन किया गया है। संक्रमण से बचने के लिए लोगों को एक जगह भीड़ नहीं करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरुक भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष ईद के पर्व पर सामुहिक रूप से कहीं पर भी नमाज अदा करने का कार्यक्रम नहीं होगा, न ही स्नेह मिलन समारोह आयोजित होगा। उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने, ईद के पर्व पर सार्वजनिक स्थलोंं पर पांच से अधिक लोग एकत्र नहीं होने, कोई भी ऐसा बड़ा सामाजिक कार्यक्रम आयोजित करने, आपसी प्रेम, भाईचारा बनाए रखने का आह्वान किया। उन्होंने क्षेत्र में किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधि, व्यक्ति की सूचना तत्काल पुलिस को देने, कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करने का आह्वान किया।
कोरोना वायरस को लेकर किया जनजागरण
थानाधिकारी प्रजापति ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी पूरे विश्व में फैली हुई है। संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को जागरुक होने की आवश्यकता है। उन्होंने भीड़ से बचने, मास्क लगाने, सैनेटाइजर का उपयोग करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि सरकार की एडवाइजरी का पालन नहीं करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई केे लिए नियम व कानून बनाए गए है। उन्होंने कोरोना से बचने के लिए अनिवार्य सावधानियों के साथ उनका उल्लंघन करने पर की जाने वाली कार्रवाई व जुर्माने के प्रावधान की विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने सार्वजनिक स्थलों, दुकानों, कार्यस्थलों पर रखी जाने वाली सावधानियों के बारे में भी बताया और उनका पालन करने का आह्वान किया।
विश्रोई को दी श्रद्धांजलि
बैठक के दौरान चुरू जिलांतर्गत राजगढ़ के थानाधिकारी विष्णुदत्त विश्रोई के निधन पर उन्हें दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। थानाधिकारी सुरेन्द्रकुमार ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए जाबांज अधिकारी बताया। इस मौके पर लोक अभियोजक फिरोजखां मेहर, सरपंच मंजूरदीन मेहर, पूर्व सरपंच इस्माईलखां, हाजी रशीद मोहम्मद, पार्षद नारायण रंगा, रघुनाथसिंह चौहान, गणपतराम गर्ग, सुरेश नागौरा, अरविंद माली, अशोक छंगाणी, एडवोकेट इकबालखां, अशोक दैया, अजय व्यास सहित लोग उपस्थित थे। बैठक केे दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए लोग दूरी से बैठे। साथ ही मास्क पहने सभी लोगों को प्रवेश करने पर सैनेटाइजर से हाथ भी धुलवाए गए।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned