scriptसरकार के चार साल- जिला मुख्यालय पर जश्न, इस गांव में किसानों ने मनाया काला दिवस | Celebration at District Headquarter Farmers Celebrate Black Day | Patrika News

सरकार के चार साल- जिला मुख्यालय पर जश्न, इस गांव में किसानों ने मनाया काला दिवस

locationजैसलमेरPublished: Dec 16, 2017 06:00:35 pm

Submitted by:

jitendra changani

सरकार के खिलाफ किसानों ने मनाया काला दिवस- विभिन्न समस्याओं को लेकर किया प्रदर्शन

Jaisalmer patrika

patrika news

जैसलमेर (मोहनगढ़) . नहरी क्षेत्र के किसानों को पूरा सिंचाई पानी नहीं देने तथा उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं करने को लेकर शुक्रवार को किसानों ने काला दिवस मनाया। इसको लेकर मोहनगढ़ बस स्टैण्ड पर किसानों की सभा हुई। यहां जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, प्रधान अमरदीन ने किसानों को संबोधित किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में किसान उपस्थित रहे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अपने कार्यकाल के 4 साल पूरे होने पर जश्न मना रही है। वहीं किसानों की समस्याओं को लेकर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही हैं।
सरकार की ओर से जिले के कई गांवों को अभावग्रस्त घोषित करने के बावजूद बैंक की ओर से ऋण वसूली व संपति कुर्क करने की कार्रवाई हो रही है। खरीफ 2016 की फसल खराबा अनुदान राशि स्वीकृत होने के बावजूद खातों में जमा नहीं हुई। खरीफ 2016 में प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों की ओर से घोषणा पत्र देने के बावजूद बीमा क्लेम नहीं मिलने को लेकर किसानों में काफी रोष है।
Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika
तैनात रहा अतिरिक्त पुलिस जाब्ता
सरकार के खिलाफ किसानों के विरोध को देखते हुए जिला व पुलिस प्रशासन काफी सक्रिय नजर आया। इसके चलते अतिरिक्त पुलिस जाब्ता बुलाना पड़ा। कस्बे में दिन भर पुलिस गश्त जारी रही।
इन्होंने किया संबोधित
किसानों की सभा में पूर्व सरपंच भीमाराम कड़ेला, जुगताराम, परबतसिंह, झब्बरसिंह भाटी, मनोहरसिंह नरावत, सायरे खां, साभान खां सांवरा, कमलसिंह नरावत, निजाम खां, चन्द्रवीरसिंह भाटी, भीमसिंह भाटी, तनेरावसिंह सांखला सहित अन्य किसान नेताओं ने संबोधित किया।
किसान हुंकार रैली को लेकर किया जनसंपर्क
पोकरण. आगामी सात जनवरी को बाड़मेर में होने वाली किसान हुंकार रैली को लेकर कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को कस्बे में जनसंपर्क किया। गौरतलब है कि खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की ओर से सात जनवरी को बाड़मेर में किसान हुंकार रैली का आयोजन होगा। जिसको लेकर तोगाराम सारण, टीकम चौधरी, श्रवण भाम्भू, मुकेश, अमृतलाल, स्वरूप गोदारा, भोमाराम भादू ने किसानों से संपर्क किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो