JAISALMER NEWS- केन्द्रीय मंत्री ने चुनाव से पहले माना बीएडीपी योजनाओं का हुआ दुरुपयोग, अब करेंगे ऐसा बदलाव

बीएडीपी के दायरे में बदलाव लाया जाएगा:मेघवाल

By: jitendra changani

Updated: 27 Mar 2018, 12:42 PM IST

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा, पूर्व में बीएडीपी के फंड का किया जाता था दुरुपयोग

जैसलमेर . केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने कहा कि सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम (बीएडीपी) के अंतर्गत वर्तमान में निर्धारित दायरे में बदलाव लाया जाएगा। जैसलमेर भाजपा कार्यालय में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए मेघवाल ने कहा कि बीएडीपी के फंड का पूर्व में दुरुपयोग किया जाता था। यहां तक कि कलक्टर इस मद के पैसे से एयरकंडीशनर लगाने से लेकर अन्य गैरजरूरी जगहों पर कार्य करवा देते थे। इसकी शिकायतें सरकार तक पहुंचने के कारण बीएडीपी के कार्य सीमा से लगते 10 किलोमीटर के क्षेत्रफल में करवाने का निर्णय लिया गया। लेकिन जैसलमेर-बाड़मेर जैसे रेगिस्तानी क्षेत्र में इस नियम के कारण बीएडीपी के क्रियान्वयन में आ रही दिक्कतों से पिछले दिनों गृहमंत्री राजनाथसिंह को अवगत करवाया। उनसे मिलने सांसद सोनाराम चौधरी के साथ वे स्वयं गृहमंत्री के पास गए थे। इस पर उन्होंने इस संबंध में सकारात्मक रुख दर्शाया है। आने वाले समय में बीएडीपी के कार्य सीमा क्षेत्र के 10 किलोमीटर से ज्यादा दायरे में करवाने का निर्णय सरकार लेगी।

Jaisalmer patrika
IMAGE CREDIT: patrika

प्रदेश संगठन को देंगे रिपोर्ट
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनके सहित कई दायित्ववान कार्यकर्ताओं को पार्टी ने अलग क्षेत्रों में फीडबैक लेने के लिए विशिष्ट प्रवास कार्यक्रम पर भेजा है। इसके अंतर्गत उन्होंने फलोदी, पोकरण और जैसलमेर के कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा कर ली है। इसके आधार पर भविष्य के लिए रिपोर्ट तैयार कर प्रदेश संगठन को सौंपी जाएगी। मेघवाल ने कहा कि फीडबैक का उपयोग भविष्य में पार्टी संगठन में सुधार से लेकर विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए किया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर स्वयं को मुख्यमंत्री अथवा प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलों पर यह कहते हुए विराम लगाया कि, यह विषय उनके स्तर का नहीं है। सभी कार्यकर्ताओं की भूमिका राष्ट्रीय संगठन तय करता है।
चार राज्यों में सिमटी है कांग्रेस
मेघवाल ने दावा किया कि इस वर्ष राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव और अगले वर्ष आम चुनाव में भाजपा एक बार फिर सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने राजस्थान में अगली सरकार बनाने के कांग्रेस के दावे को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि वह देश भर में सिमटती जा रही है और इस समय महज चार राज्यों में उसकी सरकार है। ऐसे में वह राजस्थान में सरकार कैसे बना पाएगी? राजस्थान में गत दिनों तीन उपचुनावों में भाजपा की पराजय को उन्होंने पार्टी के अलार्म बताते हुए कहा कि इस हार से पार्टी जाग गई है और अब जो भी कमियां है, उन्हें दूर कर अगले चुनाव में फिर से सफलता अर्जित करेगी। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट की ओर से हाल में एससी/एसटी एक्ट के संबंध में दिए गए आदेश के बारे में कांग्रेस पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस अधिनियम में आवश्यक संशोधन के बारे में सरकार संसद में प्रस्ताव लाकर चर्चा करवाएगी।

modi
Show More
jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned