स्वच्छ राजनीति और नियमों की पालना करने की शपथ ली

स्वच्छ राजनीति और नियमों की पालना करने की शपथ ली

Deepak Vyas | Publish: Sep, 06 2018 05:08:35 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

- पत्रिका के अभियान की सराहना

जैसलमेर. राजनीति को साफ- सुथरा बनाने की दिशा में राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे चेंजमेकर अभियान के तहत बुधवार को एसबीके महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव के प्रत्याशियों और अन्य छात्रों ने स्वच्छ राजनीति के लिए शपथ ली। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. जेके पुरोहित ने उन्हें शपथ दिलाई। प्राचार्य डॉ. पुरोहित ने उपस्थित प्रत्याशियों और छात्रों को राजनीति को स्वच्छ बनाने तथा लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के अनुरूप चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने की शपथ दिलाई। डॉ. पुरोहित ने छात्रों से कहा कि वे चुनाव प्रचार के दौरान शहर को साफ-सुथरा बनाए रखें तथा चुनाव के लिए निर्धारित राशि से ज्यादा खर्च नहीं करें। उन्होंने देश की राजनीति के साथ छात्रसंघ चुनाव को साफ-सुथरा बनाने की दिशा में राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान को समय की सबसे बड़ी आवश्यकता बताया। छात्रसंघ चुनाव में भाग ले रहे प्रत्याशी व उनके समर्थक इस अभियान से प्रभावित हो रहे हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है।
ये थे उपस्थित
शपथ लेने वालों में महेन्द्रसिंह करड़ा, ऐश्वर्य व्यास, गजेंद्रसिंह, पारस सुथार, मालाराम, पोकरराम, रमेश मेघवाल, दुर्जनसिंह, अमित व्यास, मयंक व्यास, अंशुल व्यास, पुनीत व्यास, आदित्य आचार्य, कुन्दनसिंह, शंकरसिंह, ऋषभ बिस्सा, प्रिंस भाटी, घनष्याम सिंह, अश्विनी सिंह आदि मौजूद थे।

यहां 4 पदों के लिए भरे गए 12 नामांकन पत्र
पोकरण. स्थानीय राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन पत्र जमा किए गए। कार्यवाहक प्राचार्य डॉ.जीएल जयपाल ने बताया कि बुधवार को उम्मीदवारों की ओर से नामांकन पत्र जमा करवाने की तिथि घोषित की गई थी। गुरुवार को नाम वापसी की घोषणा के बाद अंतिम प्रत्याशियों की सूची जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि मतदान 10 सितम्बर को सुबह आठ बजे से दोपहर एक बजे मतदान किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ.रमा अरोड़ा ने बताया कि बुधवार को अध्यक्ष पद के लिए चार, उपाध्यक्ष पद के लिए चार, महासचिव पद के लिए दो व संयुक्त सचिव पद के लिए दो नामांकन पत्र प्राप्त हुए। उन्होंने बताया कि अपराह्न तीन बजे से पांच बजे तक नामांकन पत्रों की जांच का कार्य किया गया। जिसकी सूची गुरुवार को सुबह 10 बजे महाविद्यालय परिसर में चस्पा की जाएगी। उन्होंने बताया कि गुरुवार को सुबह 11 बजे से अपराह्न दो बजे तक नाम वापसी की घोषणा की जा सकेगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned