चेलक स्वास्थ्य केन्द्र को मिली 104 एम्बुलेंस, अन्य जांच मशीने उपलब्ध कराई

-विधायक मद से मुहैया कराई सुविधाएं
-जिला परिषद सदस्य अंजना मेघवाल ने किया उद्घाटन

By: Deepak Vyas

Published: 07 Sep 2021, 08:26 PM IST


जैसलमेर. जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदे ने विधायक मद से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चेलक के लिए 104 एम्बुलेंस के साथ ही रक्त की जांच के लिए सीबीसी मशीन, हृदय की प्रारम्भिक जांच के लिए ईसीजी मशीन व बायो केमेस्ट्री मशीन उपलब्ध कराई। जिला परिषद सदस्य अंजना मेघवाल ने सोमवार को चेलक स्वास्थ्य केन्द्र में फीता काटकर एवं पूजन कर 104 एम्बुलेंस के साथ ही अन्य जांच मशीनों का विधिवत उद्घाटन किया एवं जनता की सेवा के लिए समर्पित किया। जिला परिषद सदस्य अंजना मेघवाल ने कहा कि विधायक धनदे क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं का बेहतर सुधार करने के लिए विधायक मद से राशि प्रदान कर एम्बुलेंस एवं जांच मशीने उपलब्ध कराई हैं। उन्होंने कहा कि उनका मकसद यह हैं कि ग्रामीण जनता को स्वास्थ्य केन्द्रों पर बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध हो इसके लिए वे सदैव प्रयासरत हैं। उन्होंने कहा कि चेलक स्वास्थ्य केन्द्र पर 104 एम्बुलेंस उपलब्ध होने से गर्भवती महिलाओं के साथ ही अन्य ग्रामीणों को चिकित्सा सेवा परिवहन की नि:शुल्क सेवा मिलेगी।
अब मिलेगी राहत
उन्होंने कहा कि पूर्व में ग्रामीण लोगों को जांचों के लिए फतेहगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर जाना पड़ता था, जिससे उन्हें परेशानी झेलनी पड़ती एवं आर्थिक भार भी वहन करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि अब चेलक स्वास्थ्य केन्द्र पर जांचों की मशीनें उपलब्ध होने से यहां के लोगों की स्थानीय स्तर पर नि:शुल्क जांच होगीए जिससे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।
इस मौके पर सुखपालसिंह, समाजसेवी हरिसिंह भाटी, खींवराजसिंह भाटी, चन्दनसिंह, मोहनलाल सेठ, अमृत धनदे, सवाईराम धनदे, नरपत गर्ग, अब्दुल खां नगराजा, अनोपसिंह सहित चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं ग्रामीणजन मौजूद थे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned