scriptनहरी क्षेत्र में चिंकारा हरिण का शिकार, ग्रामीणों में रोष | Chinkara stag hunt in jaisalmer, fury among villagers | Patrika News

नहरी क्षेत्र में चिंकारा हरिण का शिकार, ग्रामीणों में रोष

locationजैसलमेरPublished: Jan 20, 2020 09:47:48 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-पांच आरोपी नामजद, एक गिरफ्तार-हरिण के खाल व हथियार बरामद

नहरी क्षेत्र में चिंकारा हरिण का शिकार, ग्रामीणों में रोष

नहरी क्षेत्र में चिंकारा हरिण का शिकार, ग्रामीणों में रोष

जैसलमेर/मोहनगढ़. नहरी क्षेत्र में सोमवार को चिंकारा हरिण के शिकार की घटना के बाद क्षेत्र में रोष छा गया। स्थानीय लोगों ने विरोध दर्ज करवाया और वन विभाग एवं पुलिस को भी अवगत करवाया। वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी खेताराम मय टीम के मौके पर पहुंचे। सूचना मिलने पर मोहनगढ़ थानाधिकारी माणकराम विश्नोई मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे, जहां उपस्थित ग्रामीणों के साथ समझाइश की। इस दौरान चिंकारा हरिण के अवशेष भी बरामद किए गए। पुलिस व वन विभाग की टीम ने नामजद पांच आरोपियों में से एक आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया। अन्य आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए।
24 एसबीएस की 85 आरडी की घटना
नहरी क्षेत्र 24 एसबीएस की 85 आरडी पर चिंकिार हरिण का शिकार होने पर विश्नोई समाज के लोगों में रोष दिखाई दिया। मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई। घटना स्थल पर हरिण की खाल, मांस, सींग आदि बरामद किए गए। सूचना मिलने पर वन विभाग के क्षेत्रीय वन अधिकारी खेताराम, वनपाल चेतनराम, वनरक्षक रावतराम, राजूसिंह आदि मौके पर पहुंचे।
पांच के खिलाफ मामला दर्ज
वन विभाग की ओर से पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। नरपतराम पुत्र अर्जुनराम भील निवासी डिग्गा, ठाकराराम पुत्र मगाराम भील निवासी डिग्गा, हीराराम पुत्र जीवणराम भील निवासी जेठा, मेहताबराम पुत्र तेजाराम भील निवासी कीता व मनोहरराम भील निवासी जेठा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसी तरह नरपतराम पुत्र अर्जुनराम भील निवासी डिग्गा को गिरफ्तार किया गया। इनके कब्जे से एक टोपीदार बंदूक, छुरे, बैटरी, बारूद, चिंकारा की खाल, पका हुआ मांस, सिर, सींग, चली हुई हड्डियां भी बरामद की गई। वन विभाग द्वारा मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो