राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाठी में अभियान चलाकर की सफाई

राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाठी में अभियान चलाकर की सफाई

Deepak Vyas | Publish: Sep, 16 2018 06:18:06 PM (IST) Jaisalmer, Rajasthan, India

स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने व समाज में स्वच्छता के प्रति जनजागरण करने को लेकर स्थानीय राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में दो घंटे तक अभियान चलाकर सफाई की गई।

लाठी. स्वच्छता को जन आंदोलन बनाने व समाज में स्वच्छता के प्रति जनजागरण करने को लेकर स्थानीय राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में दो घंटे तक अभियान चलाकर सफाई की गई। गौरतलब है कि सरकार की ओर से 15 सितम्बर से दो अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा अभियान चलाया जा रहा है। इसी के अंतर्गत स्थानीय राजकीय अस्पताल में डॉ.विशेष थानवी व डॉ.अशोक पालीवाल के नेतृत्व में चिकित्साकर्मियों ने दो घंटे तक श्रमदान कर सफाई की। उन्होंने स्वच्छता की शपथ भी ली।

अबके बरस तुझे धरती की रानी कर देंगे ...
-मिक्स संगीत नाइट का आयोजन
जैसलमेर. साधना कला मंच जैसलमेर की ओर से आयोजित पाŸव गायक महेन्द्र कपूर की याद में मिक्स संगीत नाइट आयोजन अध्यक्ष भंवरलाल गर्ग के निर्देशन में काले डूंगर राय मंदिर, गांधी के पास स्थित मैदान में संगीत संध्या का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरूआत में गायक भीम पणिया के गणेश वंदना से हुई। गायिका वंदना ने एक राधा और एक मीरा, डॉ. सज्जन खा नं तुमसे अच्छा कौन है, भंवरलाल गर्ग और नंदकिशोर सोनी ने अबके बरस तुझे धरती की रानी कर देंगे की प्रस्तुति दी। श्यामसिंह ने आज पुरानी राहों के गीत पेश किया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि जिला प्रमुख अंजना मेघवाल थी। अध्यक्षता कविता खत्री और विशिष्ट अतिथि पंचायत समिति प्रधान अमरदिन फकीर, कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि पार्षद किरण गर्ग विरेन्द्र सिंह ब्रांच मैनेजर, कॉपरेटिव बैंक, चेतरराम भील सरपंच बड़ाबाग, अशोक तंवर पूर्व सभापति नगर परिषद थे। इस दौरान कालुराम पुरोहित कासाधना कला मंच ने धन्यवाद ज्ञापित किया। अध्यक्ष भवंरलाल गर्ग ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान सहसचिव गोविंद भाटिया, सचिव डा. सजन खां ने सहयोग दिया।

समस्याओं को लेकर सौंपा ज्ञापन
जैसलमेर. जिला किसान संघर्ष समिति जैसलमेर की ओर से जिला कलक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। समिति के मुख्य संयोजक प्रेमसिंह परिहार ने ज्ञापन में बताया कि गत 6 महीनों से आंधी चलने से इगानप नहर के खाले, सब माइनर, माईनर नहरें रेत से भर जाने के कारण पानी का प्रवाह बंद हो गया है, वहीं बारिश नहीं होने से यहां पेयजल व पशुओं के लिए चारे का संकट भी गहराया हुआ है। अभावग्रस्त क्षेत्रों में पशुधर चारा-पानी के लिए बेहाल नजर आ रहे है। उन्होंने किसानों व पशुपालकों को राहत दिलाने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned