राजमथाई क्षेत्र में तेज बारिश, उमस से हुआ हर कोई बेहाल

- राजमथाई क्षेत्र में तेज बारिश से जगह-जगह भरा पानी

By: Deepak Vyas

Published: 02 Aug 2020, 11:42 AM IST

पोकरण. क्षेत्र में शुक्रवार को को डेढ़ घंटे की 37 एमएम बारिश के बाद शनिवार को दिनभर उमस का मौसम बना रहा। शुक्रवार शाम डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश हुई। शनिवार को दिन चढऩे के साथ सूर्य की तेज किरणें निकली। हवा नहीं चलने से मौैसम उमस का बना हुआ था। दिनभर आसमान में बादलों की आवाजाही लगी रही। दोपहर बाद आसमान में घने काले बादल छा गए और मौसम बारिश जैसा हो गया, लेकिन देर शाम तक भी बारिश नहीं हुई। दिनभर उमस के कारण आमजन का बेहाल हुआ।
भीखोड़ाई. गांव में स्थित खेजड़ली तालाब शुक्रवार की बारिश से लबालब हो गया। शुक्रवार शाम दो घंटे तक लगातार मूसलाधार बारिश हुई। जिससे गांव का खेजड़ली तालाब लबालब हो गया। तालाब के भर जाने से पेयजल संकट से झूंझ रहे ग्रामीणों को राहत मिलेगी। एक किमी की परिधि में फैली आगोर के कारण एक ही बारिश में तालाब में पानी की आवक हुई। शनिवार को ग्रामीण तालाब में हुई पानी की आवक देखने के लिए यहां पहुंचे।
खेतों में भरा पानी, सड़क टूटी
क्षेत्र में शुक्रवार शाम श्रावण माह की पहली मूसलाधार बारिश के बाद गूंदाला से आने वाली नदी तेज बहाव के साथ चली। नदी का पानी राजमथाई क्षेत्र के मसूरिया, सुभाषनगर से होते हुए बाड़मेर जिले के केसूला तक जाता है। तेज बहाव के कारण मसूरिया-राजमथाई सड़क पानी में बह गई और पूरी तरह से टूट जाने से संपर्क कट गया तथा आवागमन पूरी तरह से बंद हो गया। क्षेत्र में पानी की आवक से मसूरिया, सुभाषनगर क्षेत्र के खेतों में पानी जमा हो गया तथा मूंग, ग्वार की फसलें पानी में डूब गई। जिससे किसानों को खासा नुकसान हुआ है। राजमथाई से भीखोड़ाई जाने वाली सड़क पर भी पानी के तेज बहाव के कारण कट लग गया। जिससे ग्रामीणों का आवागमन बाधित हो गया है।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned