Jaisalmer कलक्ट्रेट के बाहर मुर्गा बन विद्यार्थी मित्रों ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया का निस्तारण की मांग

By: jitendra changani

Published: 27 Sep 2017, 10:55 PM IST

जैसलमेर . पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया का निस्तारण करने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे विद्यार्थी मित्रों ने बुधवार को मुर्गा बनकर विरोध प्रदर्शन किया। जिलाध्यक्ष अल्लादीन चानिया ने बताया कि विद्यार्थी मित्रों ने धरना स्थल पर मुर्गा बनकर विरोध प्रदर्शन किया व नारेबाजी की। इस दौरान पूर्व यूआईटी चैयरमैन उम्मेदसिंह तंवर व किसान नेता हरिराम कड़वासरा ने विद्यार्थी मित्रों को साथ दिया व समस्याओं के समाधान का भरोसा दिलाया।
संघ के उपाध्यक्ष दिलीप शेरा ने बताया कि पंचायत सहायक भर्ती का दूसरा राउंड 23 से शुरू हो चुका है और 3 अक्टूबर को इसके आवेदन की अंतिम तारीख भी आने वाली है, लेकिन जैसलमेर में जिला स्तर पर पूर्व में दी गयी परिवेदनाओं का निस्तारण नहीं होने के कारण इस प्रक्रिया में भी अनियमितता की आशंका है। विद्यार्थी मित्रों का प्रतिनिधि मंडल पूर्व सरपंच वीरसिंह तेजमालता व किसान नेता हरिराम कड़वासरा की अगुवाई में जिला कलेक्टर से मिला और समस्याओं के समाधान की मांग की। कलक्टर कैलाशचंद मीना ने परिवेदनाओं के निस्तारण के लिए जिला कमेटी बिठाकर निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस दौरान तरुनसिंह, हबीबखां, शिवदान, सोनाराम, गोपालदान, खीमसिंहा, अर्जूनसिंह, राजूसिंह, सुजाराम, लीलाराम, हनुमानसिंह, तनसिंह, देरावरसिंह, अशोक कुमार आदि ने मुर्गा बनकर विरोध प्रदर्शन किया।
वार्ता बेनतीजा
जिला कलक्टर की अध्यक्षता में बनी कमेटी के सदस्य जिला शिक्षाधिकारी ने विद्यार्थी मित्रों के साथ बातचीत कर मामले का निस्तारण का प्रयास किया, लेकिन डीईओ की ओर से पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया के निस्तारण की बात करने और नए सिरे से भर्ती प्रक्रिया की विज्ञप्ति जारी करने की बात कही और धरना समाप्त करने के लिए बातचीत की, लेकिन विद्यार्थी मित्रों ने उनकी इस प्रक्रिया को खानापूर्ति बताते हुए धरना जारी रखने का निर्णय लिया।

कांग्रेस आज करेगी विरोध प्रदर्शन
जैसलमेर. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से देश में बढ़ती महंगाई के विरोध में गुरुवार को जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। देश में बढ़ रही पेट्रोल व डीजल की कीमतों के विरोध में जिला मुख्यालय पर दोपहर 12 बजे कलक्ट्रेट के सामने प्रदर्शन किया जाएगा।

jitendra changani Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned