कलक्टर ने परीक्षा से सम्बन्धित सभी व्यवस्थाएं बेहतर ढंग से कराने की दी नसीहत

जिला मुख्यालय पर रीट की परीक्षा 26 को

By: Deepak Vyas

Published: 22 Sep 2021, 02:19 PM IST


जैसलमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से जिले में राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट 2021 जिला मुख्यालय पर 26 सितम्बर को दो पारियों में आयोजित होगी। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने परीक्षा से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जिले में रीट की परीक्षा पूर्ण पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराने के लिए सभी व्यवस्थाएं समय रहते बेहतर ढंग से कर ले। उन्होंने परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही प्रश्न पत्रों की सुरक्षा व्यवस्था एवं अन्य पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की एवं निर्देश दिए कि परीक्षा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध रहे। जिला कलक्टर मोदी ने मंगलवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में रीट की परीक्षा सफलतापूर्वक संचालन करने के सम्बध में आयोजित जिला स्तरीय समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. अजयसिंहए अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीणा, उपखण्ड अधिकारी जैसलमेर दौलतराम, फतेहगढ़ दिनेश विश्नोई, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामखिलाड़ी बैरवा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक दलपतसिंह के साथ ही अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
समय पर करे नियुक्तियां
जिला कलक्टर ने अतिरिक्त जिला कलक्टर को कहा कि वे केन्द्र पर्यवेक्षकों की नियुक्ति शीघ्र ही करवा दे वहीं परीक्षा के सम्बन्ध में जो भी आदेश जारी करने हैं, उनकों समय पर जारी कर सम्बन्धित को तामिल करवा दे। उन्होंने परीक्षा के दौरान परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए नगरीय निकाय के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे रेलवे एवं बस स्टेण्ड पर सहायता केन्द्र संचालित कर दे एवं उसमें परीक्षा केन्द्रों की सूची के साथ ही कितनी दूरी पर परीक्षा केन्द्र हैंए इससे सम्बन्धित फ्लैक्स या बैनर डिस्प्ले कर दे ताकि परीक्षार्थी आसानी से केन्द्र पर पहुंच सके।
परीक्षार्थियों के सुविधा पर विशेष ध्यान दे
उन्होंने अतिरिक्त जिला कलक्टर को कहा कि वे धर्मशाला संचालकों की बैठक लेकर उन्हें परीक्षार्थी को धर्मशाला में नि:शुल्क या रियायती दर पर रूकने के लिए आग्रह करे एवं उनका पूरा सहयोग ले। उन्होंने सहायता केन्द्र पर धर्मशालाओं की सूची भी डिस्प्ले करने के निर्देश दिए। उन्होंने रेलवे एवं बस स्टैण्ड पर सुरक्षा के पुख्ता प्रबन्ध करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिला परिवहन अधिकारी एवं रोडवेज के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे परीक्षार्थियों की संख्या को देखते हुए बसों की उचित व्यवस्था रखे ताकि उन्हें किसी प्रकार की परिवहन की तकलीफ न हो।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned