script

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए हर स्तर पर गंभीरतापूर्वक प्रयास करने की जरूरत

locationजैसलमेरPublished: Mar 24, 2020 07:59:04 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-जैसलमेर जिला कलक्टर एवं एसपी ने वीसी के बाद बैठक कर दिए निर्देश – अधिकारियों से कहा- मुख्यमंत्री के वीसी में दिए गए निर्देशों की अक्षरश: पालना करें

,

कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए हर स्तर पर गंभीरतापूर्वक प्रयास करने की जरूरत,कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए हर स्तर पर गंभीरतापूर्वक प्रयास करने की जरूरत

जैसलमेर. जिला कलक्टर नमित मेहता एवं जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग ने कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के एहतियाती उपायों को तीव्रतर करने के साथ ही लॉक डाउन की स्थिति में सामाजिक सरोकारों के निर्वहन में पूरी तत्परता से जुटने की बात कही। जिला कलक्टर एवं एसपी ने मंगलवार को सूचना प्रौद्योगिकी के वीसी रूम में मुख्यमंत्री की वीडियो कांफ्रेंस के उपरान्त जिले के प्रमुख अधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक ली और यह आह्वान करते हुए महत्वपूर्ण निर्देश दिए। बैठक में प्रशासनिक, पुलिस और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि आगामी 8-10 दिन अत्यधिक चुनौतियों भरे हैं, इसलिए अपनी पूरी क्षमता से सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें। इस आपदा से क्षेत्र को मुक्त रखने के लिए प्राण.प्रण से प्रयास करें।
ये दिए गए निर्देश
जिला कलक्टर ने अधिकारियों से कहा कि वे मुख्यमंत्री की ओर से वीसी में दिए गए निर्देशों की अक्षरश: पालना सुनिश्चित करें और हर स्तर पर प्रभावी गतिविधियों को अंजाम दें। नियंत्रण कक्षों को संचालित रखते हुए प्रभावी बनाएं। चेक पोस्ट पर सख्त निगरानी रखें। माइक व अन्य माध्यमों से निरन्तर प्रचार-प्रसार करें और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए हिदायतों के बारे में जन-मानस को जानकारी दें। डोर-टू-डोर सर्वे के लक्ष्यों को जल्द से जल्द पूर्ण करें। एनएफएस के तहत पात्र परिवारों को दो माह का राशन उपलब्ध कराने की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित करें। जन रसोई और फूड पैकेट्स आदि के लिए अपने क्षेत्र के भामाशाहों को प्रेरित कर सहयोग लें।
प्राथमिकता पर है यह काम
जिला कलक्टर ने कोरोना वायरस संक्रमण से संबंधित अब तक की गतिविधियों की क्षेत्रवार एवं गतिविधिवार समीक्षा की और अधिकारियों से कहा कि कोराना वायरस के संक्रमण से बचने-बचाने के लिए किए जा रहे कार्यों को सर्वोच्च प्राथमिकता से लें और पूरी शक्ति एवं मन लगाकर काम करेंं। जिला कलक्टर ने सभी प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे लॉक डाउन की सख्ती से पालना कराएं। जिला कलक्टर ने बताया कि जिले मेें अब तक स्थिति नियंत्रण में रही है और इसे आगे भी बरकरार रखा जाना है, इसके लिए आगामी कुछ दिन तक विशेष प्रयासों में जुटने की आवश्यकता है।
भोजन के माकूल प्रबंधों पर जोर
उन्होंने जिले में दिहाड़ी मजदूरों, गरीबों और जरूरतमंदों के लिए भोज्य सामग्री के प्रबन्धों की समीक्षा की और जन रसोई तथा इन जरूरतमन्दों को रसोई की कच्ची सामग्री के पैकेट मुहैया कराने के कामों को व्यवस्थित तरीके से करने पर जोर दिया तथा कहा कि सभी क्षेत्रों में अच्छी तरह ऐसे प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं कि किसी को भी भूखा न सोना पड़े। एसपी डॉ. किरण कंग ने कहा कि लॉक डाउन की पूरी-पूरी पालना कराने के लिए पुलिस विभाग व्यापक स्तर पर जुटा हुआ है और समझाइश की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो