scriptCollector angry over slow progress in Chief Minister Chiranjeevi Healt | मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में धीमी प्रगति पर नाराज हुई कलक्टर | Patrika News

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में धीमी प्रगति पर नाराज हुई कलक्टर

-पानी-बिजली की आपूर्ति सुचारू बनाएं रखने की हिदायत

जैसलमेर

Published: June 20, 2022 08:36:39 pm

जैसलमेर. जिला कलक्टर डॉ. प्रतिभासिंह ने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में जिले में वंचित रहे लोगों के योजना में पंजीयन की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि इसमें बहुत ही धीमी गति से हो रहे कार्य के प्रति नाराजगी जताई। एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे जिला रसद अधिकारी से ब्लॉकवार नोन एनएफएस परिवारों की सूची प्राप्त कर एक कार्य योजना बनाकर ग्राम पंचायतवार एवं शहरी क्षेत्र में वार्डवार सूची का चयन कर अधिक से अधिक लोगों का इस योजना में पंजीयन कराएं, ताकि बीमारी के समय लोगों को नि:शुल्क उपचार का पूरा लाभ मिले। उन्होंने कहा कि इस कार्य में अब किसी प्रकार की लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने विद्युत एवं पेयजल विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विद्युत एवं पेयजल आपूर्ति सुचारू रूप से बनाएं रखकर लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध कराएं। उन्होंने अधीक्षण अभियंता विद्युत को निर्देश दिए कि वे स्वीकृत जीएसएस के कार्यों में गति लाए ताकि लोगों को विद्युत के क्षेत्र में राहत मिले। अधीक्षण अभियंता विद्युत ने बताया कि 33/11 केवी के कुल 24 स्वीकृत जीएसएस में से 7 जीएसएस का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। इसके साथ ही कोटड़ी जीएसएस का कार्य प्रगति पर है तथा कुछड़ी पोलजी के डेयरी एवं निम्बली जीएसएस के लिए सामान आ गया है। उन्होंने बताया कि अब तक सूजियों की ढाणी, भीमसर, डांगरी, देउंगा फांटा, मोढ़ा, नाचना व लखमणा जीएसएस का कार्य पूर्ण हो चुका है। जिला कलक्टर डॉ. सिंह ने सोमवार को जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में आयोजित विभागीय गतिविधियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक के दौरान यह निर्देश दिए। बैठक में यूआइटी सचिव सुनिता चौधरी, सहायक निदेशकए लोक सेवाएं सांवरमल रेगर सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
योजनाओं में समय पर हो भुगतान
जिला कलक्टर ने चिकित्सा विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि वे साप्ताहिक अपडेट सूचना के साथ बैठक में उपस्थित होए। उन्होंने राजश्री एवं जननी सुरक्षा योजना के भुगतान की चर्चा करते हुए निर्देश दिए कि इसमें जितनी भी पेडेंसी है, उसको शून्य की स्थिति में लाए ताकि पात्र को समय पर इसका लाभ मिले। उन्होंने प्रमुख चिकित्सा अधिकारी से लिक्विड ऑक्सीजन प्लाण्ट के कार्य के बारें में जानकारी ली तो बताया कि गैस पाइप लाइन का कार्य पूरा हो चुका है तथा भारत सरकार से इस सम्बन्ध में सर्टिफिकेट प्राप्त करना है।
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में धीमी प्रगति पर नाराज हुई कलक्टर
मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में धीमी प्रगति पर नाराज हुई कलक्टर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चाENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंUdaipur Murder: जयपुर में हिन्दुओं की हुंकार से हिला प्रशासन, प्रदर्शन के चलते सुरक्षा एजेंसियां अलर्टएमपी में 3 साल में बन जाएंगे 21 फ्लाई ओवर, जानिए किन शहरों में मिली निर्माण की मंजूरीबीईओ का रिटायर्ड शिक्षक से रिश्वत मांगने का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल, 60 हजार की थी डिमांडMumbai Rain: IMD की बड़ी भविष्यवाणी, मुंबई में अगले 24 घंटे में मूसलाधार बारिश होने की संभावना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.