scriptकलक्टर ने अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण | Collector conducted surprise inspection of the hospital | Patrika News

कलक्टर ने अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण

locationजैसलमेरPublished: Oct 12, 2020 07:21:23 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

-चिकित्सा सेवाओं और प्रबंधों की ली जानकारी-कोविड.19 प्रभावित मरीजों के लिए बेहतर सेवाओं और सुविधाओं पर दिया जोर

कलक्टर ने अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण

कलक्टर ने अस्पताल का किया आकस्मिक निरीक्षण

जैसलमेर. जिला कलक्टर आशीष मोदी ने रविवार को राजकीय जवाहर चिकित्सालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। कलक्टर ने चिकित्सालय के सभी परिसरों और प्रभागों सहित वार्डों का निरीक्षण किया और भर्ती मरीजों से चर्चा की। उनकी चिकित्सा, जांच, नि:शुल्क चिकित्सा सुविधाओं व समय पर उपचार, अस्पताल की सेवाओं और प्रबंधन आदि के बारे में पूछा। इस दौरान नगर विकास न्यास के सचिव अनुराग भार्गव, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीके बारूपाल, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके वर्मा, डॉ. जेआर पंवार, जिला समन्वयक परमसुख सैनी, यतीन्द्र शर्मा आदि साथ थे। जिला कलक्टर ने चिकित्साधिकारियों से अस्पताल प्रबन्धों तथा चिकित्सा से संबंधित गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा कर आवश्यक दिशा.निर्देश दिए और कहा कि अस्पताल को हर मामले में आदर्श स्वरूप प्रदान करने के लिए समर्पित भाव से काम करें।
मुस्तैद रहने की नसीहत
जिला कलक्टर ने कोवडि.19 से संबंधित मरीजों की चिकित्सा से संबंधित जानकारी ली और निर्देश दिए कि कोविड वार्ड मेंं हमेशा तमाम प्रकार की चिकित्सकीय जरूरतें और स्टाफ की मुस्तैदी के साथ उपलब्धता बनाए रखें। जिला कलक्टर ने चिकित्सालय मेंं कोविड.19 से संबंधित मरीजों के लिए उपचार व्यवस्थाए सेवाओं तथा सुविधाओं, उपकरणों आदि सभी बिन्दुओं पर बेहतर प्रबन्ध हर समय बनाए रखने के निर्देश दिए और कहा कि अस्पताल में पृथक से खांसी, बुखार आदि के संक्रमण वाले उन लोगों के लिए आईसोलेशन वार्ड स्थापित किया जाए, जिनके लिए चिकित्सकीय निगरानी में विशेष देखरेख की जरूरत हो। इन मरीजों को जनरल वार्ड की बजाय आईसोलेशन वार्ड में रखकर ईलाज किया जाना चाहिए। जिला कलक्टर ने कुछ दिन पूर्व अस्पताल के निरीक्षण के समय पाई गई कमियों और खामियों को सुधारने से संबंधित गतिविधियों की जानकारी ली। प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके वर्मा ने बिन्दुवार अनुपालना से अवगत कराया।

ट्रेंडिंग वीडियो