कलक्टर ने ली भामाशाहों एवं धर्मशाला संचालकों की बैठक

-जिला कलक्टर ने ली भामाशाहों एवं धर्मशाला संचालकों की बैठक

By: Deepak Vyas

Published: 23 Sep 2021, 03:36 PM IST

जैसलमेर. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की ओर से राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट- 2021 जिला मुख्यालय पर 26 सितम्बर को दो पारियों में आयोजित होगी। जिला कलक्टर आशीष मोदी ने रीट की परीक्षा में आने वाले बेरोजगार परीक्षार्थियों को धर्मशालाओं में ठहराने एवं उनके भोजन की व्यवस्था के सम्बन्ध में भामाशाहों एवं धर्मशाला संचालकों से आह्वान किया कि वे इस पुनीत कार्य में आगे आकर सहयोग करे ताकि परीक्षार्थियों को ठहरने की असुविधा न रहे। जिला कलक्टर मोदी ने इस संबंध में भामाशाहों व धर्मशाला संचालकों की बैठक जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में ली। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर हरिसिंह मीणा के साथ ही समाजसेवी एवं धर्मशालाओं के संचालकगण उपस्थित थे। जिला कलक्टर ने इनसे कहा कि वे बेरोजगारों के सहयोग के लिए आगे आए एवं उन्हें नि:शुल्क या बहुत ही रियायती दर पर उन्हें ठहरने की सुविधा दें। इस सम्बन्ध में धर्मशाला संचालकों ने जिला प्रशासन को विश्वास दिलाया कि वे इस कार्य में पूरा सहयोग करेंगे। बैठक के दौरान महेश्वरी भवन के संचालकों ने महिला परीक्षार्थियों को नि:शुल्क ठहराने का विश्वास दिया, वहीं जैसलमेर विकास समिति के सचिव चन्द्रप्रकाश व्यास ने गड़ीसर लेक पर स्थित भवन में पुलिस जाब्ता की व्यवस्था करानेए काशीराम धर्मशाला के संचालकों ने भी महिला परीक्षार्थियों को ठहरने की व्यवस्था कराने का विश्वास दिलाया। इसके साथ ही जैसलमेर विकास समिति, रोटरी क्लबए लॉयन्स क्लब के पदाधिकारियों ने एक-एक हजार भोजन के नि:शुल्क पैकेट उपलब्ध कराने की बात कही।
जिला कलक्टर ने आयुक्त नगर परिषद को निर्देश दिए कि वे इन्दिरा रसोई के माध्यम से भोजन की व्यवस्था निर्धारित दर पर कराने के निर्देश दिए। उन्होने यह भी निर्देश दिए कि जिन धर्मशाला संचालकों द्वारा ठहरने की व्यवस्था का जिम्मा लिया हैं, उनके नाम की सूची एवं रेलवे व बस स्टेण्ड से उसकी कितनी दूरी हैं के साथ ही धर्मशाला के नम्बर सहित सूचना के पोस्टर लगाने के निर्देश दिए ताकि परीक्षार्थी इस सूचना के माध्यम से धर्मशाला तक आसानी से पहुंचकर वहां ठहर सके। उन्होंने आयुक्त को निर्देश दिए कि वे नगर परिषद के आश्रय स्थलों की भी पूर्ण साफ.सफाई करा देंए वहीं शौचालयों की भी साफ.सफाई कर वहां पर भी ठहरने की व्यवस्था रखने की कार्यवाही करे।
बैठक के दौरान माहेश्वरी सदन के भगवानदास भूतड़ा, भाटिया बगेची के जुगल किशोर भाटिया, काशीराम व्यास धर्मशाला के नन्दकिशोर पुरोहित, रोटरी क्लब के अध्यक्ष पीएस राजावत, पंकज एच खत्री, लॉयन्स क्लब के सचिव चन्द्रशेखर पुरोहित, समाजसेवी ग्वालदास मेहता सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned