'लोक चेतना जगाने को समर्पित भागीदारी से आएं आगे'

-जागरुकता गोष्ठी में जिला कलक्टर ने युवाओं से किया आह्वान
-कोरोना बचाव विशेष जागरुकता अभियान

By: Deepak Vyas

Updated: 29 Jun 2020, 08:43 PM IST

जैसलमेर. कोरोना से बचाव के लिए चल रहे विशेष जागरुकता अभियान के तहत सोमवार को जैसलमेर के डीआरडीए हॉल में युवाओं की जागरुकता गोष्ठी आयोजित हुई। जिला कलक्टर की अध्यक्षता में हुई इस गोष्ठी में जिले के खिलाडिय़ों तथा नेहरू युवा केन्द्र के युवा स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया। जिला कलक्टर नमित मेहता ने युवाओं को कोरोना से बचाव से संबंधित शपथ दिलाई। इसके उपरान्त युवाओं को संबोधित करते हुए कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक चेतना के प्रसार का आह्वान किया और कहा कि जिले भर में इस दिशा में योजनाबद्ध प्रयास करते हुए अलख जगाएं। उन्होंने कहा कि गांव.गांव युवाओं को संगठित कर उनके माध्यम से कोरोना से बचाव की जानकारी आम ग्रामीणों तक पहुंचाएं और इस अभियान में अपनी समर्पित भागीदारी अदा करें। इसके साथ ही उन्होंने नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक से कहा कि जिले में युवा मण्डलों को सक्रिय करें और जागरुकता गतिविधियों को और अधिक प्रभावी बनाएं।
आम जन तक पहुंचाएं अभियान का संदेश
मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने युवाओं से कोरोना बचाव की सभी प्रकार की सावधानियां अपनाने तथा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आम जन को इससे अवगत कराने का आह्वान किया और अभियान की अब तक की गतिविधियों की जानकारी दी।
पीएमओ ने दी तकनीकि जानकारी
प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल बुनकर ने हाथ धोने की प्रक्रिया के बारे में समझाया। चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधि उमेश आचार्य ने पीपीटी के जरिये सभी प्रकार की जरूरी सावधानियों के बारे में अवगत कराया। गोष्ठी में जिला कलक्टर सहित जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बीएल बुनकर, जिला खेल अधिकारी राकेश विश्नोई, नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक फतेहलाल भीलए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से उमेश आचार्यए पीरामल फाउंडेशन के रोहित शर्मा ने विचार रखे।

Deepak Vyas Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned