scriptसामाजिक कुरीतियों से मुकाबले के लिए संकल्पित होकर आगे आएं : डॉ. कल्ला | Committed to fight against social evils and come forward: Dr. Kalla | Patrika News

सामाजिक कुरीतियों से मुकाबले के लिए संकल्पित होकर आगे आएं : डॉ. कल्ला

locationजैसलमेरPublished: Aug 10, 2020 11:20:33 am

Submitted by:

Deepak Vyas

-कला, साहित्य एवं संस्कृति मंत्री ने रवीन्द्र मंच की वीडियो वॉल का किया उद्घाटन

सामाजिक कुरीतियों से मुकाबले के लिए संकल्पित होकर आगे आएं : डॉ. कल्ला

सामाजिक कुरीतियों से मुकाबले के लिए संकल्पित होकर आगे आएं : डॉ. कल्ला

जैसलमेर. ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, कला, संस्कृति, साहित्य एवं पुरातत्व विभागीय मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने कहा है कि अगस्त क्रांति दिवस या भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस वर्तमान परिप्रेक्ष्य में अत्यधिक प्रासंगिक है। आज हमारा मुकाबला उपनिवेशवाद से नहीं बल्कि समाज में व्याप्त नशाखोरी, असमानता, साम्प्रदायिकता, अशिक्षा जैसी कुरीतियों और सम सामयिक बुराइयों से है। इसके लिए हमें मन, वचन और कर्म से इनसे मुक्त होने के लिए संकल्पित होकर प्रयास करने की जरूरत है।
डॉ. बीडी कल्ला ने रविवार को कलाए साहित्य एवं संस्कृति विभाग की ओर से जयपुर के रवीन्द्र मंच पर अगस्त क्रांति दिवस पर आम जन के अवलोकनार्थ स्थापित वीडियो वॉल के उद्घाटन अवसर पर यह उद्गार व्यक्त किए।
डॉ. कल्ला ने जैसलमेर से बटन दबाकर वर्चुअल उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा राजस्थान के वीर सेनानी स्वण् विजयसिंह पथिक को लिखे पत्र विमोचन भी किया। रवीन्द्र मंच पर स्थापित इस वीडियो वॉल का उद्देश्य मंच पर आयोजित नाट्य व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आम जन के लिए नि:शुल्क लाइव प्रस्तुतिकरण है। इसके साथ ही आने वाले समय में सरकारी योजनाओं की जानकारी इस पर उपलब्ध रहेगी।
केबिनेट मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने भारत छोड़ो आन्दोलन की पृष्ठभूमि और स्वाधीनता संग्राम के महत्वपूर्ण पक्षों को बयां किया।
शेर पढ़कर जाहिर की भावनाएं
उद्घाटन कार्यक्रम में डॉ. बीडी कल्ला ने यह शेर पढ़कर अपने मन की भावनाओं को शब्दचित्र दिए। ‘देश की खातिर लहू अपना बहाना फर्ज है,
गोलियां सीने पे खाकर मुस्कराना फर्ज, आखिरी दम तक कदम आगे बढ़ाना फर्ज है, गौर कर इस पर वतन का तू अगर जांबाज है, ये मेरी आवाज गोया मुल्क की आवाज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो