scriptजैसलमेर में तीनों सेनाओं के कमांडरों का सम्मेलन,युद्ध के हालात में साझा कार्रवाई के तौर-तरीकों पर किया विचार | Conference of commanders of three armies in Jaisalmer military station | Patrika News

जैसलमेर में तीनों सेनाओं के कमांडरों का सम्मेलन,युद्ध के हालात में साझा कार्रवाई के तौर-तरीकों पर किया विचार

locationजैसलमेरPublished: Sep 19, 2019 08:18:40 pm

Submitted by:

Deepak Vyas

जैसलमेर के सैन्य स्टेशन में तीनों सेनाओं के कमांडरों का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। दक्षिणी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी के आतिथ्य में आयोजित सम्मेलन में सेना की दक्षिणी कमान सहित नौ सेना कमान, दो वायुसेना कमान और अंडमान निकोबार कमान शामिल है। त्रि-सेवा कमांडरों के वार्षिक सम्मेलन में सेना के तीनों अंगों के बीच मजबूती, सयुंक्त तालमेल, संचालन, मानवीय सहायता और आपदा राहत मिशनों के संचालन पर विचार विमर्श किया जा रहा है।

Conference of commanders of three armies in Jaisalmer military station

जैसलमेर में तीनों सेनाओं के कमांडरों का सम्मेलन,युद्ध के हालात में साझा कार्रवाई के तौर-तरीकों पर किया विचार

जैसलमेर. जैसलमेर के सैन्य स्टेशन में तीनों सेनाओं के कमांडरों का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। दक्षिणी कमान के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एसके सैनी के आतिथ्य में आयोजित सम्मेलन में सेना की दक्षिणी कमान सहित नौ सेना कमान, दो वायुसेना कमान और अंडमान निकोबार कमान शामिल है। त्रि-सेवा कमांडरों के वार्षिक सम्मेलन में सेना के तीनों अंगों के बीच मजबूती, सयुंक्त तालमेल, संचालन, मानवीय सहायता और आपदा राहत मिशनों के संचालन पर विचार विमर्श किया जा रहा है।
इस वर्ष सम्मेलन मे तीनों सेनाओं के थियेटर कमांडरों ने भाग लिया है। इस सम्मेलन में मुख्य रूप से एक नेटवर्क केंद्रित युद्ध परिदृश्य में संयुक्त योजना और निष्पादन, संयुक्त संचालन और अपनी परिचालन क्षमताओं को बढ़ाने के लिए नई हथियार प्रणालियों को शामिल करने पर विचार-विमर्श किया जा रहा है। इसमें तटीय सुरक्षा से संबधित महत्तपूर्ण मुद्दे, हमारे आइसलैंड प्रदेशों की सुरक्षा दक्षिणी और दक्षिणी पश्चिमी क्षेत्र में महत्तपूर्ण प्रतिष्ठानों पर भी चर्चा और विचार-विमर्श किया गया। सम्मेलन के दौरान दक्षिणी क्षेत्र के विभिन्न स्तरों के बीच अंतर ज्ञान और इंटेलिजेंस को साझा करने के पहलू पर भी चर्चा की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो